Header Ads

Breaking News

Nawada News : अनियमितता के गंभीर आरोपों में बुरी तरह फंस गए जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम अमित कुमार, प्रपत्र "क" गठित


डीपीएम अमित कुमार

अनियमितता के गंभीर आरोपों में बुरी तरह फंस गए जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम अमित कुमार, प्रपत्र "क" गठित

नवादा लाइव नेटवर्क।

जिला स्वास्थ्य समिति नवादा के कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीएम) अनियमितता के गंभीर आरोपों में बुरी तरह फंस गए हैं। उनके खिलाफ अवैध ट्रांसफर_पोस्टिंग, मरीजों को भोजन में वित्तीय अनियमितता सहित अन्य आरोपों में विभागीय कार्रवाई चलेगी। 

सिविल सर्जन सह सचिव जिला स्वास्थ्य समिति के पत्रांक 986/DHS दिनांक 22.8.23 द्वारा प्रपत्र "क" गठित कर दिया गया है। जिसकी सूचना डीएम सह अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति, डीडीसी, कार्यपालक निदेशक राज्य स्वास्थ्य समिति सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को भेज दी गई है। 

प्रपत्र "क" बिना डीएम यानी अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति के अनुमोदन के 41 नर्सों का ट्रांसफर_पोस्टिंग करने, बिना टेंडर के मरीजों को 2020 के बाद से संस्था द्वारा भोजन आपूर्ति करने और बिना अनुमोदन बढ़ा हुआ दर भुगतान करने सहित अन्य आरोपों में कार्रवाई हुई है।

 इसके अलावा जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी द्वारा एक मामले में 11.7.23 को पारित एक आदेश को भी प्रपत्र "क" गठन का आधार बनाया गया है। प्रपत्र "क" गठन के साथ ही डीपीएम की मुश्किलें बढ़ गई है।

बता दें कि इन्हीं आरोपों में रतोई गांव के राहुल कुमार की शिकायत पर सीएम सचिवालय से भी जांच प्रतिवेदन डीएम से तलब किया गया है। डीएम ने डीडीसी को जांच का जिम्मा दिया है।

 दरअसल, कई स्तर से शिकायतें और उसपर जांच के आदेश ने डीपीएम की मुश्किलों को काफी बढ़ा दिया है। हालांकि, बचाव में उनका कहना है कि ऑफिस के ही कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं। उनकी बात को कोई सुन ही नहीं रहा है। 



















No comments