Header Ads

Breaking News

Good News : नन्हीं परी को मिल गई ममता की छांव, दुबई के दंपती ने लिया शिशु को गोद, विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान नवादा में पल रही थी बच्ची

 


नन्हीं परी को मिल गई ममता की छांव, दुबई के दंपती ने लिया शिशु को गोद, विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान नवादा में पल रही थी बच्ची

नवादा लाइव नेटवर्क।

विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही एक बच्ची को दुबई के दंपती ने गोद लिया है। तमाम कानूनी औपचारिकताओं को पूरी करने के बाद एडीएम नवादा उज्जवल कुमार सिंह ने दुबई से पहुंचे दंपती की गोद में बच्चा को सुपुर्द किया।

 दुबई के दंपती रंजीत नारायण पिल्लई एवम उनकी पत्नी सिंधु नारायण पिल्लई को पूर्ण दत्तक के रूप में शिशु को गोद दिया गया। शिशु को प्राप्त करने के बाद दंपती काफी खुश दिख रहे थे। खुशी का इजहार करते हुए कहा कि आज से हमारा परिवार पूर्ण हो गया। यह दंपती पिछले करीब 4 वर्षों से दत्तक ग्रहण की प्रतीक्षा कर रहे थे।

     केंद्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण, नई दिल्ली, भारत सरकार द्वारा शिशु को भावी दंपती के पक्ष में अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया गया। दत्तक ग्रहण विनियमन 2022 एवम किशोर न्याय (बालकों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम 2015 में निहित प्रावधानानुसार जिला दंडाधिकारी नवादा द्वारा दत्तक आदेश पारित किया गया। 

सभी कानूनी प्रक्रिया पूर्ण कर विधिवत दत्तक ग्रहण किया गया। मौके पर विकास पाण्डे सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई, नवादा ने बताया कि वर्तमान में विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में 8 शिशु आवासित हैं, जिनका दत्तक ग्रहण की प्रक्रिया की जा रही है। इस मौके पर मुकेश कुमार बाल संरक्षण पदाधिकारी, आदर्श निगम समन्यक आदि उपस्थित थे।

 



No comments