Header Ads

Breaking News

Nawada News : अजय प्रसाद बने नवादा सदर के नए एसडीपीओ, शेखपुरा जिले के हैं निवासी

  

अजय प्रसाद, नवादा के नए एसडीपीओ (फोटो_गुगल)

इस बीच डीएसपी के तबादले की दूसरी लिस्ट भी जारी की गई है, जिसमें 31 को नए स्थानों पर तैनाती मिली है। इस लिस्ट में नवादा सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद का भी नाम शामिल है। इन्हें पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय, पूर्वीय क्षेत्र, भागलपुर में डीएसपी (प्रशासन) के पद पर तैनात किया गया है। श्री प्रसाद 2007 बीच के बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी हैं। मूलतः जहानाबाद जिले के निवासी हैं।



उपेंद्र प्रसाद, एसडीपीओ, नवादा सदर

अजय प्रसाद बने नवादा सदर के नए एसडीपीओ, शेखपुरा जिले के हैं निवासी

नवादा लाइव नेटवर्क।

बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी अजय प्रसाद नवादा सदर के नए एसडीपीओ होंगे। फिलहाल वे बोधगया एसडीपीओ के पद पर कार्यरत हैं। गृह जिला शेखपुरा बताया जा रहा है।

बता दें कि बुधवार को सरकार द्वारा 2 आईपीएस अधिकारियों के अलावा बिहार पुलिस सेवा के डीएसपी रैंक के 33 अधिकारियों का तबादला_पदस्थापन किया गया है। इनमें नवादा सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद भी शामिल हैं। उपेंद्र प्रसाद की जगह बोध गया में तैनात एसडीपीओ  अजय प्रसाद की तैनाती की गई है।

अगले एक_दो दिनों में नए एसडीपीओ अपना पदभार संभाल सकते हैं। गृह विभाग आरक्षी शाखा द्वारा तबादला_पदस्थापन आदेश जारी किया गया है। बिहार के राज्यपाल के आदेश से सरकार के अवर सचिव गिरीश मोहन ठाकुर के हस्ताक्षर यह आदेश 13 सितंबर 23 की तिथि में जारी हुआ है।

उपेंद्र प्रसाद का कार्यकाल पूरा हो गया था। उनके तबादले की अटकलें पहले से ही लग रही थी। हालांकि, इस आदेश में उपेंद्र प्रसाद की पदस्थापना कहीं नहीं की गई है। ऐसे में समझा जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में पुलिस अधिकारियों के तबादले की और सूची जारी हो सकती है। इनका नवादा में कार्यकाल बेहतर रहा। खास इस मायने में कि नवादा में लंबे समय तक रहने के बाद भी विवादों से दूर रहे। 

नए एसडीपीओ अजय प्रसाद 53 से 55वीं बीपीएससी की परीक्षा में सफल होने के बाद बिहार पुलिस सेवा के लिए चयनित हुए थे। 2013 बैच के अधिकारी हैं। मूलतः शेखपुरा जिले के कारे गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। 

नवादा में पदस्थापना के बाद उनकी चुनौती स्वाभाविक रूप से क्राइम कंट्रोल की होगी। खासकर नवादा शहर में चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकना होगा।

इस बीच डीएसपी के तबादले की दूसरी लिस्ट भी जारी की गई है, जिसमें 31 को नए स्थानों पर तैनाती मिली है। इस लिस्ट में नवादा सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद का भी नाम शामिल है। इन्हें पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय, पूर्वीय क्षेत्र, भागलपुर में डीएसपी (प्रशासन) के पद पर तैनात किया गया है। श्री प्रसाद 2007 बैच के बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी हैं। मूलतः जहानाबाद जिले के निवासी हैं।
 










No comments