Header Ads

Breaking News

Nawada News : बीडीओ सहित 9 अफसरों और कर्मियों पर गिरी गाज, डीएम ने किया जवाब_तलब, सिपाही भर्ती परीक्षा में ड्यूटी से थे नदारद

 


कार्रवाई : बीडीओ सहित 9 अफसरों और कर्मियों पर गिरी गाज, डीएम ने किया जवाब_तलब, सिपाही भर्ती परीक्षा में ड्यूटी से थे नदारद

नवादा लाइव नेटवर्क।

केन्द्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भार्ती परीक्षा 2023 के अवसर पर ड्यूटी से गायब 9 अफसरों व कर्मियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दंडात्मक कार्रवाई से पूर्व सभी से जवाब_तलब किया है। इस लिस्ट में कौआकोल के बीडीओ सुनील कुमार चांद का नाम भी शामिल है।

बताया गया कि जिला नियंत्रण कक्ष, नवादा में दण्डाधिकारी एवं सुरक्षित दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति डीएम_एसपी के ज्वाइंट ऑर्डर के आलोक में किया गया था। परीक्षा की अवधि में डीएम जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण करने पहुंचा। जिसमें पाया गया कि बिना पूर्वा अनुमति के 08 (आठ) अधिकारी/कर्मी अनुपस्थित हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने इसे  कार्तव्यहीनता और लापरवाही मानते हुए सभी को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया। 

गायब पाये गये पदाधिकारी/कर्मी

1. श्री देववंश कुमार, सहायक अभियंता, सिंचाई प्रमंडल, नवादा।

 2. श्री राजेश रंजन, सहायक अभियंता, नगर परिषद, नवादा। 

3. श्री चंदन कुमार, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, नवादा। 

4. श्री राम प्यारे लाल, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, अकबरपुर।

 5. श्री रवि प्रकार, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, रोह। 

6. श्री रंजन मांझी, प्रखंड सहाकारिता पदाधिकारी, रोह। 

7. श्री दीपक कुमार, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी, नारदीगंज। 

8. श्री विकाश कुमार, तकनीकी सहायक, हिसुआ। 

सभी अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को स्पष्टीकरण पूछा गया है। क्यों नहीं आपके विरूद्ध आरोप गठित करते हुए शक्त कानूनी कार्रवाई की जाय। 

बीडीओ का वेतन भी रुका 

  उक्त 8 के अलावा प्रोजेक्ट कन्या इण्टर स्कूल शकुन्तलम नगर, नवादा एवं अभ्यास मिडिल स्कूल शकुन्तलम नगर, नवादा के परीक्षा केन्द्रों पर जोनल दण्डाधिकारी के रूप में  सुनील कुमार चांद, प्रखंड विकास पदाधिकारी, कौआकोल को प्रतिनियुक्त किया गया था। परीक्षा को लेकर उन्हें प्रथम पाली में 08ः00 बजे पूर्वाहन् तक बज्रगृह पहुंचना था। लेकिन 09ः00 बजे पूर्वाहन् तक कोषागार स्थित बज्रगृह नहीं पहुंचे। जिला नियंत्रण कक्ष से अधिकारी के द्वारा कई बार निदेशित किया गया फिर भी समय पर उपस्थित नहीं हुए। वे 09ः20 बजे पूर्वाहन् तक परीक्षा केन्द्रों पर भी उपस्थित नहीं हुए। इसे स्वेच्छाचारिता, लापरवाही, कर्तव्यहीनता और आदेश का उल्लंघन मानते हुए डीएम ने 24 घंटे के अन्दर स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है। परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही को लेकर उनका 01.10.2023 को वेतन भी स्थगित कर दिया गया है। 

No comments