Header Ads

Breaking News

Nawada News : बालू तस्करों का वन विभाग की टीम पर हमला, प्रशिक्षु डीएफओ सहित 3 वनकर्मी घायल



बालू तस्करों का वन विभाग की टीम पर हमला, प्रशिक्षु डीएफओ सहित 3 वनकर्मी घायल, हथियारों से लैस थे हमलावर

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के रजौली थाना इलाके से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां बालू तस्करों द्वारा बुधवार 1 नवंबर की शाम को वन विभाग की टीम पर हमला किया गया है। हमले में प्रशिक्षु डीएफओ सहित 3 वन कर्मी घायल हुए हैं।

बताया जाता है कि वन विभाग के प्रशिक्षु डीएफओ श्रेष्ठ कुमार कृष्ण क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान फुलवरिया डैम के किनारे दो बालू लदे ट्रैक्टर पर उनकी नजर पड़ी। उन्होंने दोनों ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। उनकी इस कार्रवाई से भड़के बालू तस्करों ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। जिसमें

वन विभाग के प्रशिक्षु डीएफओ श्रेष्ठ कुमार कृष्ण, सिपाही गौतम ओझा और पुणे रविदास घायल हो गए। बालू माफिया वन कर्मियों के कब्जे से दोनों बालू लदे ट्रैक्टर को छुड़ाकर ले भागा। घटना की पुष्टि वन विभाग रजौली के रेंजर मनोज कुमार ने किया है। यह भी बताया जा रहा है कि हमलावर हथियारों से लैस थे।

जानकर बताते हैं कि बालू तस्कर अवैध खनन कर बालू को निर्माणाधीन तिलैया_कोडरमा रेलखंड के ठीकेदार को आपूर्ति करते हैं। सूचना के बाद प्रशिक्षु डीएफओ कुछ जवानों के साथ जंगल की ओर चले गए। कोस्तरिया जंगल के इलाके में दो ट्रैक्टरों को उन्होंने जब्त कर लिया। वापस लौटने के क्रम में बालू तस्करों द्वारा हमला कर मार पिटाई की गई। 

घटना की प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है। हमलावरों में कुछ की पहचान का दावा किया जा रहा है। ऐसे में कुछ लोगों को एफआईआर में नामजद किए जाने की संभावना है। एफआईआर से घटना के बारे में काफी कुछ साफ हो सकेगा। दो एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी है। एक हमले का रजौली थाना में और दूसरा अवैध बालू खनन का वन विभाग में। 

बता दें कि पुलिस टीम पर बालू तस्करों का हमला कोई नई घटना नहीं है। आए दिन इस प्रकार के मामले सामने आते रहते हैं। पिछले 22 माह से जिले में बालू खनन बंद है। ऐसे में धड़ल्ले से अवैध खनन और परिवहन हो रहा है। काली कमाई में सबकी हिस्सेदारी फिक्स है। जो कार्रवाई करने की हिम्मत जुटाते हैं उनपर हमले होते हैं। बालू के अवैध धंधे पर रोकथाम के दावे हवा_हवाई साबित हो रहे हैं।


No comments