Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न ग्रुप गरीब बच्चों के लिए खोलेगा चैरिटेबल विद्यालय, पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन के दौरान निदेशक डॉ. अनुज ने की घोषणा

  


मॉडर्न ग्रुप गरीब बच्चों के लिए खोलेगा चैरिटेबल विद्यालय, पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन के दौरान निदेशक डॉ. अनुज ने की घोषणा

सम्मेलन में पूर्ववर्ती छात्रों को स्कूल की यादें हुईं ताज़ा, वर्षों बाद अपने सहपाठियों और पुराने शिक्षकों से मिलकर हुए भावुक

नवादा लाइव नेटवर्क।

       दो कमरों के किराए के मकान से शुरू हुआ मॉडर्न का नन्हा पौधा आज एक मॉडर्न शैक्षणिक समूह नाम का विशाल वटवृक्ष बन चुका है, और हमें गर्व है कि हमने भी इस विशाल वटवृक्ष की छोटी पत्तियों के रूप में अपनी पहचान पाई है। उक्त बातें विद्यालय के पूर्व छात्र अंशुमान ने मॉडर्न स्कूल के मंच से कहा, जो मॉडर्न एलुमनाई मीट-2023 के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

ज्ञात हो कि अपनी स्थापना के 30 साल पूरे कर चुके मॉडर्न इंगलिश स्कूल, नवादा में विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं के सम्मान में एक भव्य समारोह- "मॉडर्न पूर्ववर्ती छात्र मिलन समारोह" का आयोजन किया गया, जिसमें देश-विदेश में सफल जीवन जी रहे विद्यालय के सैकड़ों पूर्ववर्ती छात्रगण सम्मिलित हुए और अपने स्कूल के सहपाठियों और पुराने शिक्षकों से मिलकर अपने स्कूल के दिनों की सुनहरी यादों को ताजा किया। यह कार्यक्रम मॉडर्न इंगलिश स्कूल, न्यू एरिया के बहुद्देश्यीय सभागार में आयोजित किया गया। आगंतुक छात्र-छात्राओं के सम्मान में विद्यालय के वर्तमान छात्र-छात्राओं ने एक मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। 

       यह कार्यक्रम अपने निर्धारित समय 11 बजे पूर्वाह्न से शुरू हुआ। विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक नीरज मिश्रा ने कार्यक्रम का संक्षिप्त परिचय देते हुए निदेशक डॉ. अनुज कुमार, पूर्व प्राचार्य शुकदेव प्रसाद, उप प्राचार्य सुजय कुमार, धर्मवीर सिन्हा के साथ विद्यालय के पूर्व छात्रों अम्बरीष, अंशुमान, विकास, गुंजन, राजीव आदि को मंच पर दीप-प्रज्ज्वलन के लिए आमंत्रित किया। दीप-प्रज्ज्वलित करने के बाद विद्यालय की वर्तमान छात्राओं प्रज्ञा, मिशिका, गरिमा, अनुराधा एवं आल्या के द्वारा स्वागत-गीत प्रस्तुत किया गया।

 स्वागत भाषण उपप्राचार्य सुजय कुमार के द्वारा दिया गया, जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों की सफलताओं के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए उनके साथ बिताए पुराने दिनों को याद किया और उनके सुनहरे भविष्य की शुभकामना देते हुए आज के कार्यक्रम का भरपूर आनंद उठाने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद वर्तमान बच्चों के द्वारा एक संक्षिप्त सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसकी सभी पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं ने खूब सराहना की। 

           इसके बाद 2003 बैच से लेकर 2020 बैच तक के पूर्व छात्र-छत्राओं ने बारी-बारी से अपने बैच के सहपाठियों के साथ मंच पर आकर अपने स्कूल एवं शिक्षकों के साथ बिताए सुनहरी यादों को साझा किया एवं नौंवी से बारहवीं कक्षा के वर्तमान विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए उनके कई प्रश्नों का जवाब भी दिया और उन्हें सफलता एवं बेहतर करियर बनाने के कई महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए। इसके बाद विद्यालय के निदेशक महोदय एवं शिक्षकों के द्वारा सभी पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं को स्मृति-चिह्न प्रदान करके सम्मानित किया गया। 

         इस दौरान उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए निदेशक डॉ. अनुज ने कहा कि मॉडर्न स्कूल ने अपने बच्चों के साथ कभी भी प्रोफेशनल संबंध नहीं रखा, यह अपने बच्चों के साथ बहुत गहराई और इमोशनल रूप से जुड़ाव रखने वाला संस्थान है। विद्यार्थियों से भावनात्मक लगाव के परिणामस्वरूप ही विद्यालय-प्रबंधन की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया और सैकड़ों बच्चे अपने व्यस्त दिनचर्या से समय निकालकर इसमें सम्मिलित हुए हैं। आपसी प्रेम और स्नेह का यह डोर कभी कमजोर नहीं होगा, आने वाले वर्षों में यह कार्यक्रम और भी भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर गरीब बच्चों के लिए एक चैरिटेबल विद्यालय खोलने की भी घोषणा की।

        निदेशक के संबोधन के बाद मॉडर्न के प्रथम एवं पूर्व प्राचार्य शुकदेव प्रसाद ने कार्यक्रम में पधारे पूर्ववर्ती विद्यार्थियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए सभी पूर्व छात्रों को धन्यवाद दिया और सभी के उज्ज्वल भविष्य एवं सफल जीवन की कामना की।

 इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षकों आनंद मोहन,एमके विजय, मणिकांत मिश्रा, विजय कुमार अकेला, प्रमोद पाठक, वीणा बरनवाल, सुनील कुमार वर्मा, रामप्रवेश सिंह, सुशील कुमार आदि सहित विद्यालय के दर्जनों शिक्षक-शिक्षिकाओं की गरिमामयी उपस्थिति बनी रही।


No comments