Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न इंगलिश स्कूल नवादा में नियाजी ब्रदर्स के कव्वालियों से बंधा समां

 


मॉडर्न इंगलिश स्कूल नवादा में नियाजी ब्रदर्स ने कव्वालियों से बंधा समां

नवादा लाइव नेटवर्क।

मॉडर्न इंगलिश स्कूल ,नवादा के बहुउद्देशीय सभागार में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार नियाजी ब्रदर्स  ऑफिशियल के द्वारा एक से बढ़कर एक कव्वालियों की प्रस्तुति दी गई। कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्थापित संस्था स्पीक मेके देश एवं दुनिया में क्लासिकल म्यूजिक के कलाकारों द्वारा देश के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

 देखें वीडियो...!

 मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा स्पिक मेके के साथ मिलकर इस तरह के तमाम कलाकारों को अपने बच्चों के बीच में लाते रहते हैं, ताकि बच्चे का शास्त्रीय संगीत के प्रति रुचि बढ़ सके। 

कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत के पूर्व सभी सदस्यों को प्राचार्य गोपाल चरण दास, वीणा वर्णवाल एवं समीर सौरभ के द्वारा पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। प्राचार्य महोदय ने बच्चों से कहा कि कव्वाली भारतीय संगीत की एक बेहतरीन विधा है। आज पूरे भारत में स्पीक मेके द्वारा अपनी क्लासिकल म्यूजिक को नई पीढ़ी से अवगत कराने की कोशिश की जा रही है।

 मॉडर्न शैक्षणिक समूह,नवादा के अध्यक्ष डॉ. अनुज सिंह ने कहा कि स्पीक मेके द्वारा  पिछले 15 वर्षों से मॉडर्न ग्रुप के सभी संस्थाओं में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होते रहता है, ताकि बच्चे का भारतीय शास्त्रीय संगीत से जुड़ाव बना रहे। इस तरह के कार्यक्रम होने से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। 

नियाजी ब्रदर्स के द्वारा जब छाप तिलक सब छीनी रे.... दमा दम मस्त कलंदर.... इत्यादि कई कव्वालियों की प्रस्तुति दी गई तो सारे बच्चे मंत्र मुग्ध हो गए और तालियां बजाकर झूमने लगे। अंत में धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की गई।

 कार्यक्रम को सफल बनाने में वरीय शिक्षक सुजय कुमार,नीरज मिश्रा,अंजना दीक्षित, सुशील कुमार,मनीष कुमार ,अनिल कुमार ,पवन कुमार एवं संजीव कुमार आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

















No comments