Header Ads

Breaking News

Election 2024 : डॉ. सहजा बाबू नवादा से लड़ना चाहते हैं पार्लियामेंट इलेक्शन, भाजपा और लोजपा है पसंद, अमित शाह को भी न्योता

 


डॉ. सहजा बाबू नवादा से लड़ना चाहते हैं पार्लियामेंट इलेक्शन, भाजपा और लोजपा है पसंद, अमित शाह को भी न्योता

घर का बेटा पर इनका भी जोर

नवादा लाइव नेटवर्क।

 इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के नेशनल प्रेसिडेंट डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह नवादा लोकसभा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। भारतीय जनता पार्टी का सिम्बल उन्हें पसंद है। परिस्थिति बनी तो चिराग की लोजपा से भी इन्हें परहेज नहीं है। 

सोमवार को उन्होंने पटना के आईएमए हॉल में प्रेस वार्ता कर अपनी इच्छा का प्रकटीकरण किया। लगे हाथ उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी नवादा से लड़ने का न्योता दे दिया।

  डॉ. सिंह की ने कहा कि नवादा संसदीय क्षेत्र की जनता का प्यार, आशीर्वाद और स्नेह सदा मेरे साथ रहा है और मैंने भी कोशिश कि है उनके प्यार, सम्मान, आशीर्वाद और स्नेह को सेवा के रूप में उनको समर्पित करूं। उन्होंने कहा कि अपने चिकित्सीय सेवा एवं समाज सेवा के दौरान पूरा नवादा संसदीय क्षेत्र अब मेरे घर की तरह प्रतीत होता है। चाहे बरबीघा की बात हो या वारसलीगंज की बात की जाए या हिसुआ, इन सभी सभी जगहों से मेरा खास लगाव रहा है।

हालांकि, उन्होंने खुद से पहले इस सीट पर देश के गृह मंत्री अमित शाह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भांति चुनाव लड़ने का आह्वान भी किया।

उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव सिर पर हैं। पिछले 10 वर्षों में भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और यशस्वी गृह मंत्री श्री अमित शाह ने देश के विकास को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। अब, 2024 लोकसभा चुनाव के तारीखों का एलान जल्द ही होने वाला है. हमारा एनडीए गठबंधन पूरी मुस्तैदी के साथ बिहार की 40 की 40 सीट जितने को आश्वस्त है। 

गृह मंत्री जी ने अपने पूर्व के संबोधन में भी बिहार से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। ऐसे में नवादा संसदीय क्षेत्र से बेहतर सीट कोई हो नहीं सकता, जिसका गौरवशाली इतिहास रहा है। जहां बिहार केसरी डॉ श्री कृष्णा सिंह की घर बरबीघा का माऊर गांव में है ,वहीं उनका ननिहाल हिसुआ के खनवाँ गांव में है। मुझे आशा ही नहीं विश्वास है कि आप यहां वोटों के सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त करते एक नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

वहीं, खुद को लेकर उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री को जब भी समाज एवं भारत के कल्याण के लिए कार्य करते देखता हूँ तो सदैव उनसे एक प्रेरणा मिलती है। उनके साहस, धैर्य, समर्पण सदैव मुझे प्रेरित करता है। उनकी दैवीय दृढ़ संकल्प एवं इच्छा शक्ति से रोम-रोम में एक ऐसी उर्जा संचालित होती है, मानो ईश्वर आपके अंदर खुद समाहित हो गये हों और आपकी कार्यशैली को खुद संचालित कर रहे हों। ऐसे दिव्य पुरूष को मैं बार बार नमन करता हूं।

मैं भी एक किसान परिवार में पला पढ़ा व बरबीघा का मूल निवासी होने के नाते,बरबीघा में ही रहकर प्रारंभिक शिक्षा से लेकर कॉलेज की पढ़ाई का सफर तय किया है। गरीबी क्या होती है मुझसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता है। मैं चिकित्सकीय सेवा में लगभग 43 वर्षों से कार्यरत हूं। 


एक डॉक्टर के तौर पर मैंने कभी भी अपने कर्तव्यों के साथ नाइंसाफी नहीं की. मैं हमेशा ही मरीज और गरीबों की सेवा में लग रहा। चिकित्सा मेरा पेशा नहीं एक शौक है ,जो समाज सेवा के साथ में वर्ष 1981 से करता चला आ रहा हूं।

उन्होंने कहा कि वर्षों से नवादा की जनता बार-बार मुझसे आग्रह कर यह प्रश्न पूछती है कि डॉक्टर साहब आप समाज सेवा में इतना सक्रिय है तो आप नवादा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व क्यों नहीं करते हैं? उनका साफ तौर पर कहना है कि घर का नेता घर का बेटा ही हो।

 प्रधानमंत्री मोदी जी, भारतीय जनता पार्टी एवं एनडीए बिहार के तमाम घटक दल खासकर लोजपा (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान जी के प्रति मेरी गहरी आस्था और विश्वास है। इस वजह से मेरी प्रथम प्राथमिकता भाजपा व लोजपा (रामविलास) है।

साथ ही मुझे विश्वास है कि मेरी योग्यता और मेरे त्याग, तपस्या का फल मुझे यशस्वी प्रधानमंत्री, यशस्वी गृह मंत्री, साथ ही साथ यशस्वी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी एवं उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा जी के तरफ से आशीर्वाद के रूप में नवादा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की जिम्मेदारी मिलेगी।

मैं केंद्रीय नेतृत्व व प्रदेश नेतृत्व को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कभी आपको निराश नहीं करुंगा। बाकी मैं नवादा की जनता रूपी परिवार पर छोड़ता हूं।

No comments