Header Ads

Breaking News

Election 2024 : डीएम ने मतगणना की तैयारियों से संबंधित जानकारियां राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से किया साझा

 


डीएम ने मतगणना की तैयारियों से संबंधित जानकारियां राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से किया साझा 

 मतगणना कार्य स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने का दिलाया भरोसा

 

नवादा लाइव नेटवर्क।


डीएम नवादा प्रशांत कुमार सी.एच. ने बुधवार को डीआरडीए सभागार में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसमें लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मतगणना की तैयारी से संबंधित चर्चा हुई। डीएम ने सबसे पहले उपस्थित सभी राजनीतिक दलों के सदस्यों से बारी-बारी से परिचय लिया। इसके बाद अपनी बातें रखी।


डीएम ने कहा कि 04 जून 2024 को मतगणना कार्य निर्धारित है। मतगणना केएलएस कॉलेज, नवादा में होना है। सुबह 08:00 बजे से मतगणना कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा। आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कार्य स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में होगा। उन्होंने पार्टी के सदस्यों से कहा कि अभिकर्ता मतगणना हॉल में सुबह 07:00 बजे तक ही प्रवेश कर लें। 

 


18 वर्ष उपर आयु वाले को ही मतगणना कार्य के लिए अभिकर्ता चुनेंगे। बिना आईडी कार्ड के कोई भी अभिकर्ता मतगणना हॉल में प्रवेश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अभिकर्ता का फ्रिस्किंग किया जायेगा। अभिकर्ता को किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना से संबंधित प्रत्येक राउंड की सूची उन्हें ससमय उपलब्ध करा दी जाएगी। किसी भी परिस्थिति में मतगणना कार्य बीच में स्थगित नहीं रहेगा।


मतगणना कार्य स्वच्छ, निष्पक्ष एवं पारदर्शिता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कुल 14 टेबुल पर एक सहायक निर्वाची पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये जायेंगे। डीएम ने कहा कि मतगणना केन्द्र के आस-पास बैरिकेटिंग, पार्किंग, ड्रॉप गेट की व्यवस्था रहेगी। परिणाम घोषणा के बाद किसी भी तरह का विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं रहेगी। आतिशबाजी, लाउडीस्पीकर आदि का प्रयोग नहीं करेंगे। आचार संहिता का उल्लंघन करने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी। मतगणना के दिन धारा 144 लागू रहेगा।


बैठक में भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, बहुजन समाज पार्टी, भारत जन जागरण दल, पिपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक, भागीदारी पार्टी एवं निर्दलीय प्रत्याशियों के प्रतिनिधि, उप निर्वाचन पदाधिकारी के साथ अन्य कर्मी उपस्थित थे। 




No comments