Header Ads

Breaking News

Nawada News : पोस्ट ऑफिस से दर्जनों ग्राहकों के खाते से रुपये गायब, डाकपाल व डाकिया निलंबित

पोस्ट ऑफिस से दर्जनों ग्राहकों के खाते से रुपये गायब, डाकपाल व डाकिया निलंबित

- मेसकौर प्रखंड के मिर्जापुर शाखा डाकघर का मामला


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड के मिर्जापुर शाखा डाकघर से दर्जनों ग्राहकों के खाते से रुपये गायब होने का मामला सामने आया है। सोमवार को कई ग्राहक जब राशि निकासी करने डाकघर पहुंचे तो खाते में रुपये नहीं होने की बात कही गई, जिसके बाद ग्राहकों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोग पोस्टमास्टर और पोस्टमैन पर आगबबूला हो गये। 


खाता धारकों ने बताया कि पोस्ट मास्टर और पोस्ट मैन खाताधारियों से पैसा जमा लेते थे। नई योजना का लाभ दिलाने का प्रलोभन देकर हस्ताक्षर करवा लिया जाता था और रिसिविंग भी नहीं देते थे। जब वे लोग अपने खाते से रुपये की निकासी करने पहुंचे तो बताया गया कि खाते में पैसे नहीं हैं। हंगामा की जानकारी मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और डाकपाल और डाकिया को थाना ले गई। डाक विभाग के निरीक्षक रामशीष कुमार ने वहां पहुंच कर मामले की जानकारी ली।

 


डाकपाल और डाकिया सस्पेंड


इस मामले में शाखा डाकपाल अभिषेक रंजन और डाकिया विजय पासवान को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही जांच और जांच के बाद होने वाली कार्रवाई तक, दोनों का वेतन बंद कर दिया गया है। डाक निरीक्षक ने मामले की जांच शुरू की है। इस बीच, डाक निरीक्षक के समुचित आश्वासन और ग्राहकों से बातचीत के बाद दोनों कर्मियों को पीआर बांड पर थाने से छोड़ दिया गया।


इस संबंध में डाक निरीक्षक रामाशीष कुमार ने बताया कि कुछ ग्राहकों द्वारा यह शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उनके पासबुक पर जमा राशि दर्ज है, लेकिन खाते में राशि उपलब्ध नहीं है। शाखा डाकपाल और डाकिए पर राशि लेने और पासबुक पर ईंट्री करने के बावजूद राशि जमा नहीं कराए जाने का आरोप लगाने के बाद त्वरित संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी गई है। दोनों कर्मियों पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर वेतन रोक दिया गया है।

No comments