Header Ads

Breaking News

Modern Campus : दया और सेवा की प्रतिमूर्ति थी फ्लोरेंस नाईटिंगेल : डॉ. शैलेश


दया और सेवा की प्रतिमूर्ति थी फ्लोरेंस नाईटिंगेल : डॉ. शैलेश

मार्डन ग्रुप ने मनाया इंटरनेशनल "नर्सिंग डे" एवं "मदर्स डे"


नवादा लाइव नेटवर्क।


रविवार का दिन इंटरनेशनल नर्सिंग डे एवं मदर्स डे के रूप में मनाया गया। इस शुभ अवसर पर मॉडर्न शैक्षणिक समूह के सचिव सह एसोसिएशन ऑफ टीचर्स ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूशंस पटना बिहार के महासचिव डॉ. शैलेश कुमार ने अपने उद्बोधन में कहा कि फ्लोरेंस नाईटिंगेल का जन्म 12 मई 1820 ई को इटली के एक उच्च वर्गीय ब्रिटिश परिवार में हुआ था। दया और सेवा की प्रतिमूर्ति फ्लोरेंस नाईटिंगेल को "दीपक वाली महिला" के नाम से भी जाना जाता है। इस संदर्भ में सचिव डॉ कुमार ने विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि "मां" का स्थान सबसे ऊंचा होता है। 

 


मां की करनी को भुला नहीं जा सकता है। मां अपने बच्चों के दुख सुख का सभी परिस्थितियों में ध्यान रखती है। इसी के साथ स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में नर्सों के योगदान पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए कहा कि इनका भी सेवा भाव अकथनीय है, जिसका वर्णन करना संभव नहीं है।


तत्पश्चात त्रिवेणी कॉलेज आफ एजुकेशन नर्सिंग, गुरो बिंदा कॉलेज आफ नर्सिंग, नवादा कॉलेज आफ नर्सिंग तथा सभी महाविद्यालय के प्राचार्य, प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर, ट्यूटर, महाविद्यालय कर्मी, ईशा परमार, सुमन मेशी, कविता सिंह, शोभा कुमारी, रजनी कुमारी, रिया सिंह, सोना मनी ने भी अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग डे के शुभ अवसर पर अपनी अपनी बातों से प्रेरित किया।

 


इसमें सभी प्रशिक्षुगण रिया कुमारी, संध्या कुमारी, मिली कुमारी, काजल कुमारी, वंदना कुमारी, रूपम कुमारी, प्रीति कुमारी, प्रियंका कुमारी, शबनम, नंदनी कुमारी, दीपिका कुमारी, खुशबू कुमारी को अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग डे के शुभ अवसर पर बहुत-बहुत बधाई दिया। साथ ही साथ दीप प्रज्ज्वलित करके अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की शपथ दिलाया। तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 


No comments