Header Ads

Breaking News

Nawada News : बुद्धा ट्रॉमा सेंटर का शुभारंभ, आईएमए के अध्यक्ष डॉ. सहजानंद ने दिया सुझाव



बुद्धा ट्रॉमा सेंटर का शुभारंभ, आईएमए के अध्यक्ष डॉ. सहजानंद ने दिया सुझाव

डॉ सहजानंद ने कहा कि डॉक्टर को गरीबों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए 

नवादा लाइव नेटवर्क।

  किसी भी क्षेत्र में काम कर रहे चिकित्सकों को गरीबों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। यह हम सबों का कर्तव्य है और यही हमारा मानवीय धर्म भी है। डॉक्टरों की सेवा अतुलनीय होती है। एक मरीज का इलाज करने के दौरान डॉक्टर अपनी प्रतिभा और मानवीय संवेदनाओं से भरा सेवा भाव समर्पित करता है। यह अस्पताल बहुत जल्द ही जिले वासियों की जरूरत के अनुरूप खरा उतरेगा। 

 उक्त बातें रविवार को शहर के पोस्टमार्टम रोड में बुद्धा ट्रॉमा सेंटर का भव्य शुभारंभ के दौरान देश के जाने-माने सर्जन और नेशनल मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर सहजानंद प्रसाद सिंह ने कही।

इन्होंने कहा कि बुद्धा ट्रॉमा सेंटर अपनी न्यूनतम संसाधनों में जिले वासियों को बेहतर सेवा प्रदान करने जा रहा है। इन्होंने बुद्धा ट्रॉमा सेंटर के ऑर्थो स्पेशलिस्ट डॉ. विकास कुमार वैभव की प्रशंसा की और कहा कि डॉ. विकास मेहनतकश और मरीजों के साथ आत्मीयता का भाव रखने वाले चिकित्सक हैं। जिले वासियों को उनकी सेवा लेनी चाहिए। इन्होंने डॉक्टर विकास को चिकित्सा सेवा के कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए और मरीज के साथ मानवीय मूल्य पर आधारित चिकित्सा कार्य करने का सुझाव दिया।

बुद्धा ट्रॉमा सेंटर के मुख्य चिकित्सा ऑर्थो स्पेशलिस्ट डॉक्टर विकास कुमार वैभव ने कहा कि इनके अतिरिक्त केंद्र में पीएमसीएच के चिकित्सक डॉक्टर चंद्रशेखर शर्मा और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शोभा कुमारी सहित कई अन्य चिकित्सकों की सेवाएं भी उपलब्ध रहेगी।

बीटीसी के शुभारंभ के अवसर पर नवादा नगर परिषद की अध्यक्ष पिंकी कुमारी, पूर्व अध्यक्ष संजय कुमार के अलावा कई जाने-माने समाजसेवी मौजूद रहे। जिले के जाने-माने फिजिशियन डॉ. प्रभाकर सिंह, डॉ. मनोज कुमार बरनवाल, डॉक्टर पिंकी बरनवाल, स्थानीय वार्ड पार्षद संजय चौधरी सहित जिले के कई गणमान्य चिकित्सक और स्थानीय लोग मौजूद रहे।


No comments