Header Ads

Breaking News

Cyber Crime : 24 लाख रुपये के साथ साइबर अपराधी धराया, छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई

 


24 लाख रुपये के साथ साइबर अपराधी धराया, छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई


नवादा लाइव नेटवर्क।


24 लाख रुपये के साथ एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई नवादा पुलिस के सहयोग से छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा की गई है। छत्तीसगढ़ की पुलिस ने जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के महरथ गांव में छापेमारी कर साेनू कुमार पिता रवि भूषण कुमार को गिरफ्तार किया।
 


उसके पास से 24 लाख रुपये नकद, 2 पासबुक, 2 एटीएम बरामद हुआ। पुलिस ने 3 मोबाइल को भी जब्त किया है। छत्तीसगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ा साइबर ठग देश के विभिन्न प्रांत के लोगों से विभिन्न बैंकों से सस्ते दर पर लोन आदि दिलाने के नाम पर ठगी किया करता था। छत्तीसगढ़ पुलिस साइबर ठग को अपने साथ ले गई है।

बताया गया कि गिरफ्तार सोनू ने छत्तीसगढ़ के रजहरा थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति के बैंक खाता से 24 लाख रुपये उड़ा लिया था। पीड़ित व्यक्ति के द्वारा रजहरा थाना में अज्ञात ठग के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करा रुपये बरामदगी की गुहार लगाई थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रजहरा थाना की पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर नवादा जिले के शाहपुर थाना पहुंची। थानाध्यक्ष धीरज कुमार सिंह के सहयोग से छत्तीसगढ़ की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महरथ गांव में छापेमारी कर 24 लाख कैश, 3 मोबाइल, 2 एटीएम कार्ड तथा विभिन्न बैंक के 2 पासबुक के साथ साइबर अपराधी सोनू को दबोच लिया। 

 


वैसे इस इलाके में इतना बड़ा रकम की बरामदगी की कोई नई घटना नहीं है। इसके पूर्व वारिसलीगंज थाना पुलिस ने भवानी बिगहा गांव में छापेमारी कर 1.25 करोड़ रुपये के साथ तीन लग्जरी वाहनों को जब्त कर चुकी है। रजौली थाना इलाके के एक घर से भी एक करोड़ रुपये से ज्यादा की बरामदगी हुई थी। 

No comments