Header Ads

Breaking News

Nawada News : नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, चेयरमैन ने खोला मोर्चा



नगर परिषद नवादा के कार्यपालक पदाधिकारी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, चेयरमैन ने खोला मोर्चा 

चेयरमैन पिंकी कुमारी ने कहा, घोटाले की शिकायत विभाग को किया तो बौखला गए है कार्यपालक पदाधिकारी

नवादा लाइव नेटवर्क। 

गुरुवार को नगर परिषद नवादा की आयोजित बैठक में हांगामा के बाद चेयरमैन अब आरपार के मूड में आ गई हैं। शुक्रवार को होटल सेलिब्रेशन के सभागार में प्रेसवार्ता कर मुख्य पार्षद पिंकी कुमारी ने कार्यपालक पदाधिकारी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाई। 

बात यहां तक पहुंच गई कि चेयरमैन ने कार्यपालक पदाधिकारी पर सोची समझी साजिश के तहत जानलेवा हमला करवाने का आरोप तक लगा दी है। कहा कि मनमानी पर रोक लगाने के प्रयासों तथा घोटाला का पर्दाफाश करने से कार्यपालक पदाधिकारी बौखला गए हैं। लेकिन, उनके द्वारा कराए गए हमले से मैं डरने वाली नहीं हूं।

चेयरमैन ने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी ज्योत प्रकाश ने बगैर क्रय समिति का गठन हुए और मुख्य पार्षद को जानकरी दिए बिना करोड़ों रूपये का डस्टबीन सहित अन्य उपकरण का क्रय किया। जिसकी शिकायत मेरे द्वारा विभागीय मंत्री से लेकर विभाग के वरीय पदाधिकारियों से की गई है। 

उन्होंने कहा कि 27 जून को नगर भवन में नगर परिषद की सामान्य बैठक बुलाई गई थी। जनहित को देखते हुए बैठक में पूर्व से निर्धारित 9 एजेंडा षष्टम राज्य वित्त आयोग मद से सभी वार्डो में नाला एवं स्लैव मरम्मति, षष्टम राज्य वित्त आयोग मद से नगर के 20 स्थालों पर मुत्रालय निर्माण, नप क्षेत्र में पीपीपी मोड के तहत डिलक्स शौचालय निर्माण, मिर्जापुर मुहल्ला स्थित दशकर्म स्थल पर बोरिंग, टंकी तथा नल लगाने, 15वीं वित्त से नप के विभिन्न शवदाह स्थलों पर चूल्हा तथा यात्री शेड का निर्माण तथा सभी वार्ड स्थित मंदिर और मस्जिद के पास एक-एक चापाकल लगवाने सहित अन्य एजेंडा पर चर्चा किया जाना था।

लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी को मेरे द्वारा तैयार एजेंडा पसंद नहीं था। कारण उक्त सभी कार्य में उन्हें घोटाला करने की जगह नहीं बन रही थी। जिससे खार खाए ईओ ने पूर्व से ही उक्त सभी योजना को बैठक में स्वीकृति नहीं मिले इसके लिए वार्ड पार्षदों को बहला फुसलाकर तथा उल्टा-सीधा पढ़ाकर मेरे उपर हमला कराया गया।

  कार्यपालक पदाधिकारी तथा वार्ड पार्षदों द्वारा बैठक नहीं बुलाने के सवाल पर मुख्य पार्षद ने कहा कि जब भी मेरे द्वारा बैठक बुलाई गई, एक भी वार्ड पार्षद को बैठक में उपस्थित होने नहीं दिया गया।  ऐसे में कोरम के अभाव में बैठक स्थिगित करना पड़ा।

 उन्होंने कहा कि मैं सभी वार्ड पार्षदों के साथ मिलकर नगर का विकास करना चाहती हूं, लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी विकास में बाधा उत्पन्न करते रहते है।

 मुख्य पार्षद ने कहा कि नवादा नगर परिषद का विकास करना मेरी पहली प्राथमिकता है, मैं मुख्य पार्षद का शपथ लेने के समय नगरवासियों से नवादा का चहुमुखी विकास करने का वादा किया था, उसे मैं पूरा करने के लिए सदैव तत्पर रहूंगी। चाहे मुझे जितनी भी परेशानियों का सामना करना पड़े, मैं अपने जनता मालिक से किए गए वादे को पूरा कर ही दम लूंगी। 

उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा क्रय किए गए उपकराणों और डस्टबीन की जांच उच्च पदाधिकारियों से करने की मांग की। मौके पर मुख्य पार्षद प्रतिनिधि राजेश कुमार मुरारी, पर्व मुख्य पार्षद संजय साव, जदयू नेता जयशंकर चन्द्रवंशी सहित अन्य लोग मौजूद थे।



No comments