Header Ads

Breaking News

Nawada News : रेल ट्रैक पर फंसा स्कूल बस, सामने से आ रही थी ट्रेन, बड़ा हादसा टला


रेल ट्रैक पर फंसा स्कूल बस, सामने से रही थी ट्रेन, बड़ा हादसा टला


नवादा लाइव नेटवर्क।


किउल-गया रेलखंड पर बुधवार को नवादा जिले के चातर हॉल्ट के पास मानव रहित क्रॉसिंग पर एक स्कूल बस फंस गई। उसी वक्त गया से किउल की ओर जा रही मेमू ट्रेन पहुंच गई। ग्रामीणों के प्रयास और ट्रेन चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। बस से कुछ ही दूरी पर ट्रेन रूक गई थी। कहा, जा रहा है कि घटना के वक्त में बस पर कोई भी छात्र सवार नहीं थे।


देखें वीडियो...!

 


बताया जाता है कि ज्ञान भारती स्कूल की बस चातर हॉल्ट के पास स्थित मानव रहित क्रॉसिंग से गुजर रही थी। रेल ट्रैक पार करने के दौरान बस का पिछला पहिया फंस गया। चालक के तमाम प्रसास के बाद भी बस रेल ट्रैक को पार नहीं कर पाया। इसी दौरान गया कि ओर से मेमू ट्रेन रही थी। आसपास रहे लोगों ने माजरा भांपकर ट्रेन के चालक को रोकने का इशारा किया। चालक ने भी सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को राेक दिया। इस कारण बड़ा हादसा टल गया। बाद में ग्रामीणों ने धक्का देकर बस को रेल ट्रैक से पार किया। रेल ट्रैक से बस काे हटाने में ट्रेन पर सवार यात्रियों ने भी सहयोग किया। बस हटने के बाद ट्रेन नवादा की ओर रवाना हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने मोबाइल में वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

 


बता दें कि किउल-गया रेलखंड के दोहरीकरण का काम चल रहा है। नवादा से तिलैया जंक्शन के बीच करीब 15 किलोमीटर का काम होना शेष रह गया है। इस रेलखंड पर कई मानव रहित समपार फाटक है। जिसको पार करने के दौरान छोटी-बड़ी वाहन फंसती रहती है। और दुर्घटनाएं भी होती रहती है। चातर हॉल्ट के समीप कई वाक्या पूर्व में भी हो चुका है। फिर भी समस्या का स्थाई समाधान रेलवे द्वारा नहीं किया जा रहा है। फिलहाल, इस मामले में स्कूल प्रबंधन अथवा रेल प्रशासन की ओर से किसी प्रकार का अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

 


No comments