Header Ads

Breaking News

Nawada News : जिला पार्षद बसंती देवी ने अंतिम विदाई के वक्त अपने वाहन चालक की अंतिम इच्छा की पूरी, अर्थी को दी कंधा

  


जिला पार्षद बसंती देवी ने अंतिम विदाई के वक्त अपने वाहन चालक की अंतिम इच्छा की पूरी, अर्थी को दी कंधा


नवादा लाइव नेटवर्क।

महिला जिला पार्षद बसंती देवी का अपने वाहन चालक के प्रति आत्मीयता और प्रेम भाव की सर्वत्र चर्चा हो रही है। लोग जिला पार्षद के भावनाओं की सराहना कर रहे हैं। 

जिला पार्षद ने न सिर्फ अपने वाहन चालक की अंतिम इच्छा पूरी की, बल्कि अंतिम विदाई के वक्त शव यात्रा में शामिल हुई और अर्थी को कंधा भी दी। मामला नवादा जिले के सिरदला प्रखंड क्षेत्र से निर्वाचित जिला पार्षद बसंती देवी और लंबे समय तक साथ निभाने वाले उनके निजी वाहन चालक रामस्वरूप राजवंशी के बीच का है।

पूरा मामला यूं है कि सिरदला प्रखंड क्षेत्र के कोलडीहा गांव निवासी 75 वर्षीय रामस्वरूप राजवंशी लंबे समय से जिला पार्षद बसंती देवी का वाहन चलाया करते थे। रविवार 21 जुलाई को उनका निधन हो गया। जिला पार्षद के आवास पर ही अचानक हृदय गति रुकने से मौत हुई। अंतिम विदाई यानि शव यात्रा की बारी आई तो जिला पार्षद भी उसमें शामिल हुई। रूढ़ी वादी परंपराओं से इतर महिला होते हुए भी अर्थी को कंधा दी।

रामस्वरूप राजवंशी के निधन से काफी मर्माहत जिला पार्षद बसंती देवी ने बताया कि वे काफी दिनों से हमारे यहां सोनवे तकिया गांव में ही रह रहे थे। इनका गांव हमारे गांव के वास गांव कोलडीहा था। वे परिवार के सदस्य की भांति हर काम में साथ दिया करते थे। निधन के पूर्व कहा करते थे कि देवी जी मेरी मौत आप के ही दरवाजे पर होगी और आप हमारे अर्थी को कंधा जरूर देना। उनके अचानक चले जाने से हमारे परिवार को गहरा सदमा पहुंचा है।

उनका अंतिम संस्कार गांव के श्मशान घाट पर किया गया। बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों और सामािजक कार्यकर्ताओं द्वारा पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

No comments