Header Ads

Breaking News

Nawada News : भव्य कलश यात्रा में शामिल हुए विधायक मो. कामरान, अफरडीह गांव में नवनिर्मित मंदिर में भगवान हनुमान जी की प्रतिमा का होना है प्राण प्रतिष्ठा



भव्य कलश यात्रा में शामिल हुए विधायक मो. कामरान, सैकड़ों श्रद्धालुओं ने लिया हिस्सा

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड के दरावां पंचायत के अफरडीह गांव में नवनिर्मित मंदिर में भगवान हनुमान जी के प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा एवं यज्ञशाला के शुभारंभ को लेकर 24 घंटे का श्रीराम धुन अखंड का भव्य कलश यात्रा का आयोजन रविवार को किया गया। कलश यात्रा में स्थानीय विधायक मो. कामरान भी शामिल हुए।

आयोजकों ने बताया कि श्रीहनुमान जी की प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा को लेकर श्रद्धालुओं का जत्था चार बस एवं दो चारपहिया वाहन से कलश लेकर मुंगेर जिला के कष्टहरणी घाट पहुंचे। वहां विधिवत कलश में जल भराई कार्य किया गया। वहां से पुनः श्रद्धालुओं का जत्था पकरीबरावां-सिकंदरा पथ पर परसामा मोड़ के पास उतर गए। जहां से अफरडीह गांव अवस्थित बजरंगबली के मंदिर तक आने के लिए पैदल कलश यात्रा की शुरुआत हुई। जहां से कलश यात्रा में गोविंदपुर विधायक मोहम्मद कामरान समेत सैकड़ों श्रद्धालु शामिल हुए।

इस दौरान कलश यात्रा में शामिल विधायक कामरान कंधे पर भगवा गमछा एवं सिर पर तिलक लगाए पूरे उत्साह में नजर आए। पूजन कार्यक्रम में मुख्य यजमान की भूमिका अफरडीह गांव के मनोज महतो ने जबकि पुरोहित की भूमिका लक्खीसराय के विद्वान ब्राह्मण प्रवीण पांडेय ने निभाई। पुरोहित के द्वारा विधिवत कलश स्थापित कर 24 घंटे का श्रीराम धुन की शुरुआत की गई। सोमवार को हवन व पूर्णाहूति के साथ ही प्रसाद वितरण होगा।


धार्मिक कार्यक्रम को सफल बनाने में स्थानीय ग्रामीण सुबोध सिंह, अरविंद कुमार, नवीन कुमार, बिपीन कुमार आदि ने प्रमुख भूमिका निभाई। मौके पर प्रखंड राजद अध्यक्ष कैलाश प्रसाद यादव समेत अन्य लोग मौजूद थे।


कई पीड़ित परिवारों से मिल विधायक ने जताई संवेदना


विधायक मोहम्मद कामरान ने रविवार को अपने विधानसभा अंतर्गत कौआकोल प्रखंड पहुंचकर विभिन्न घटनाओं में मौत के शिकार हुए लोगों के स्वजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।

राजद प्रखंड अध्यक्ष कैलाश प्रसाद यादव ने बताया की मंझिला पंचायत अंतर्गत गादी मंझिला गांव में तालाब में डूबकर मौत के शिकार हुए सरयुग मांझी, ट्रैक्टर पलटने से सड़क दुर्घटना में मृतक भलुआही गांव निवासी जयराम यादव, वज्रपात से मौत के शिकार हुए लोहसिंघानी गांव निवासी विशुनदेव यादव तथा विद्युत स्पर्शाघात से मौत के शिकार हुए खड़सारी पंचायत के रुस्तमपुर गांव निवासी विक्की मंडल के स्वजनों से मिलकर विधायक ने संवेदना जताई एवं उनके आंसू पोछें। 

विधायक ने इस दौरान पीड़ित परिवारों को निजी तौर पर आर्थिक सहायता राशि भी प्रदान किया। विधायक ने कहा कि गोविंदपुर के जनता मालिकों के दुःख-सुख में वे हमेशा साथ हैं। इस दौरान विधायक ने अम्बा मोड़ से अफरडीह गांव जोड़ने वाली पक्की सड़क का उद्घाटन भी किया।

 

No comments