Header Ads

Breaking News

Rail News : देवघर से वाराणसी वाया नवादा जल्द चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, रेल मंत्री से मिले सांसद विवेक ठाकुर



देवघर से वाराणसी वाया नवादा जल्द चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, रेल मंत्री से मिले सांसद विवेक ठाकुर

नवादा लाइव नेटवर्क।


किउल-गया रेलखंड से होते हुए बाब नगरी देवघर से बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी वाराणसी तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग तेज हो गई है। इस सिलसिले में नवादा सांसद विवेक ठाकुर ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से शिष्टाचार मुलाकात कर बंदे भारत ट्रेन का परिचालन आरंभ कराने की मांग की है। इसके साथ ही नवादा और बरबीघा में रेल सुविधाओं को बढ़ाने एवं अन्य रेल परियोजनाओं को लेकर चर्चा की।

मुलाकात के दौरान सांसद विवेक ठाकुर ने देवघर से वाराणसी वाया किऊल-नवादा-गया एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने के अपने पूर्व आग्रह को पुनः उनके संज्ञान में लाकर अतिशीघ्र परिचालन शुरू कराने का अनुरोध किया। सांसद ने कहा देश भर के लाखों पर्यटक बाबा विश्वनाथ और बाबा वैद्यनाथ का एक दौरे पर दर्शन करना चाहते हैं। इस ट्रेन के चलने से नवादा और शेखपुरा समेत कई क्षेत्रों के लोग लाभान्वित होंगे। 

 


रेल मंत्री ने आश्वासन दिया जल्द इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। साथ ही नवादा में इसका ठहराव भी होगा।इस दौरान सांसद ने मंझवे हॉल्ट के समीप रेलवे अंडर पास बनवाने का भी आग्रह किया। नवादा जिला भाजपा मीडिया प्रभारी नंद किशोर चौरसिया ने सांसद के हवाले से उक्त जानकारी देते हुए बताया कि नवादा संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए सांसद लगातर प्रयासरत हैं।

No comments