Header Ads

Breaking News

Political News : जनसुराज संविधान सभा की बैठक में पार्टी गठन एवं संविधान को लेकर हुई चर्चा, प्रवक्ता मसीहउद्दीन ने कहा जन भावनाओं के अनुरूप गठित होगा संविधान

 


जनसुराज संविधान सभा की बैठक में पार्टी गठन एवं संविधान को लेकर हुई चर्चा


प्रवक्ता मसीहउद्दीन ने कहा जन भावनाओं के अनुरूप गठित होगा जनसुराज का संविधान


नवादा लाइव नेटवर्क।


जिले के नरहट प्रखंड के छोटा शेखपुरा स्थित रॉयल पैलेस मैरेज हॉल में रविवार को जन सुराज की संविधान सभा की बैठक हुई। बैठक में जिले भर के सैकड़ों कार्यकर्ताओं एवं बुद्धिजीवियों ने भाग लिया। अध्यक्षता जनसुराज के मुख्य प्रवक्ता एवं संविधान सभा के सदस्य मसीहउद्दीन ने किया। संचालन जनसुराज विचार मंच के जिला संवाद सारथी अजय कुमार ने किया। जनसुराज के मुख्य प्रवक्ता मसीहउद्दीन ने बताया कि बैठक में जन सुराज के संविधान के प्रारुप पर विचार विमर्श हुआ।


 उन्होंने कहा जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर के द्वारा दो वर्षों से पदयात्रा में सही लोग, सही सोच, सामूहिक प्रयास के सिद्धांतों पर सभी जिलों के जिला कार्यवाहक समिति के पदाधिकारियों के द्वारा सर्वसम्मति से गांधी जयंती के अवसर पर जन सुराज को राजनीतिक दल बनाने का निर्णय लिया गया है। जिसमें राज्य के विभिन्न प्रखंडों में सभी संस्थापक सदस्यों से राय लेकर बहुमत के आधार पर संविधान बनाने के लिए विचार किया जा रहा है। संविधान सभा की बैठक हिसुआ प्रखंड से प्रारंभ होने के बाद दूसरी बैठक नरहट प्रखंड में आयोजित किया गया।

 


बैठक में लोगों की राय को केंद्रीय समिति तक पहुंचाने के लिए संविधान समिति के सदस्य मसीहउद्दीन ,इंद्रदेव कुशवाहा, उदय शंकर सिंह, सरला सिन्हा, जिला परिषद सदस्य रंजीत कुमार चुन्नू ,गोपाल कृष्ण एवं विचार मच के जिला संवाद सारथी अजय कुमार उपस्थित होकर सभी विषय पर बिंदुवार लोगों के विभिन्न प्रकार राय लिए और जानकारी दी। बैठक में संविधान के प्रारूप के 6 विषय पर राय लिया गया। जिसमें संविधान की प्रस्तावना, दल का नाम और निशान, दल की सदस्यता, दल की संरचना और काम काज, सांगठनिक चुनाव और चुनाव प्रक्रिया शामिल था।

 

इस बैठक को जन सुराज संविधान सभा के सदस्य इंद्रदेव कुशवाहा ने संबोधित करते हुए कहा कि जन सुराज का संविधान जनता के लिए होगा। इसमें जनता के राय से ही सभी नियम बनाए जाएंगे। मतलब साफ है कि सभी निर्णय जनता करेंगे ना कि अन्य दलों की तरह अलोकतांत्रिक तरीके से नहीं होगा। बैठक में मसीह उद्दीन के अलावा इंद्रदेव कुशवाहा, उदय शंकर सिंह, युगल किशोर राम, राजेंद्र मांझी, सीताराम यादव, नसीम अंसारी, सरला सिन्हा, प्रतिमा भट्ठ, रंजीत कुमार चुन्नू, अखिलेश यादव, गोपाल कृष्ण, सफीर अहमद, सनाउल्ल रहमान आदि ने विचार दिया। 

 









No comments