Header Ads

Breaking News

Nawada News : राह चलते महिला को हुआ प्रसव पीड़ा, सड़क पर ही बच्चे को दी जन्म, निजी अस्पताल की नर्स ने दिखाई मानवीयता

 


राह चलते महिला को हुआ प्रसव पीड़ा, सड़क पर ही बच्चे को दी जन्म, निजी अस्पताल की नर्स ने दिखाई मानवीयता


नवादा लाइव नेटवर्क


रास्ता चलते अचानक से महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और बीच सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दी। वहां से गुजर रही एक निजी अस्पताल की नर्स ने मानवीयता दिखाते हुए सुरक्षित प्रसव में उक्त महिला की हेल्प की। बाद में पुलिस की मदद से प्रसुति व उसके बच्चे को सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं। यह वाक्या मंगलवार को नवादा शहर में रेलवे गुमटी के पास हुई।

 

बताया जाता है कि झारखंड राज्य के धनबाद से अपने मायके के लिए एक महिला निकली थी। नवादा में ही उसका मायके है। वह गर्भवती थी। महिला को अचानक से सड़क पर ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला दर्द से कराने गली। 


आसपास खड़े पुरूष कुछ करते, तभी वहां से गुजर रही एक निजी नर्सिंग होम में काम करने वाली नर्स पहुंच गई। उसने उक्त प्रसव पीड़िता की मदद की। सुरक्षित प्रसव कराया गया। नवादा सदर प्रखंड के पटवा सराय गांव की रहने वाली नर्स रिंकू कुमारी ने वहां मौजूद कुछ महिलाओं से आग्रह कर कपड़े का घेरा लगवा सुरक्षित प्रसव करा दी। 

 


इस दौरान किसी व्यक्ति ने डायल 112 पुलिस टीम को सूचना दी। सूचना पर डायल 112 की टीम भी पहुंच गई। पुलिस ने जच्चा-बच्चा को सदर अस्पताल पहुंचाया। जच्चा-बच्चा के अस्पताल पहुंचते ही फौरी तौर पर दोनों को आवश्यक मेडिकल सुविधाएं दी गई। जरूरी टीके लगाए गए। जच्चा-बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ हैं। 

 


महिला कौआकोल के लौहसिंहानी भलुआही गांव निवासी अजय कुमार की गर्भवती पत्नी खुशबू देवी के रूप में की गई है। महिला अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ धनबाद से आ रही थी। और अपने घर जा रही थी तभी रास्ते में दर्द शुरू हुआ और फिर महिला नहीं बच्चे को जन्म दी। रेलवे गुमटी से थोड़ी दूर आगे बढ़ते ही वह प्रसव पीड़ा से तड़पने लगी थी।

 


No comments