Header Ads

Breaking News

Nawada News : छठ महापर्व को लेकर अलर्ट हुई नगर परिषद चेयरमैन पिंकी कुमारी, नदी_तालाब घाटों का किया निरीक्षण



छठ महापर्व को लेकर अलर्ट हुई नगर परिषद चेयरमैन पिंकी कुमारी, नदी_तालाब घाटों का किया निरीक्षण

नवादा लाइव नेटवर्क।

छठ महापर्व को लेकर नगर परिषद चेयरमैन पिंकी कुमारी पूरी तरह से अलर्ट मोड़ में आ गई हैं। रविवार को नगर के सभी नदी_तालाब घाटों का उन्होंने दौरा कर उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। इस क्रम में व्रतियों और श्रद्धालुओं के लिए जहां जो कुछ समस्या देखी उसे दूर करने और जरूरतों को समय रहते पूरा करने का निर्देश नगर परिषद के कर्मियों को दी। इस दौरान चेयरमैन के प्रतिनिधि पूर्व चेयरमैन संजय साव भी साथ थे।

चेयरमैन ने मिर्जापुर सूर्य मंदिर घाट, शोभ मंदिर तालाब, मस्तानगंज छठ घाट, मंगर बिगहा छठ घाट, मोतीबिगहा छठ घाट, आयोध्याधाम छठ घाट सहित फरहा छठ घाट, नन्दलाल बिगहा, खरीदी बिगहा, गढपर, बुधौल आदि छठ घाटों का निरिक्षण की। मौके पर ही सभी संबंधित पदाधिकारी, कर्मियों को और सफाई एजेंसी को जरूरी दिशा निर्देश दिया गया।

चेयरमैन ने सभी घाटों पर डस्टबीन रखने, चुना और व्लिचिंग का छिडकाव करने, फॉगिंग कराने, बैरिकेटिंग कराने, पानी का टैंकर की व्यवस्था करने का निर्देश दी। इसके अलावा मुक्कमल साफ_सफाई कराने, लाइटिंग की व्यवस्था कराने, चेन्जिगरूम की व्यवस्था, वाच टाँवर लगवाने, अस्थाई शौचालय आदि सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

देखें वीडियो...!

सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले मिर्जापुर सूर्यमंदिर घाट पर साफ_सफाई का काम शुरू करा दिया गया है। जेसीबी से कचरा हटाने का काम किया जा रहा है। चैनल का निर्माण भी शुरू कर दिया गया है। समय के पूर्व ही सभी घाटों पर तमाम सुविधाएं उपलब्ध हो जाए इस दिशा में काम किया जा रहा है। छठ घाटों के निरीक्षण के क्रम में चेयरमैन फरहा स्थित वृद्धजन आश्रम भी पहुंची और वहां का जायजा ली।




 




No comments