Header Ads

Breaking News

अपने गूगल क्रोम ब्राउजर को तुरंत अपडेट करें

  


गूगल ने अपने क्रोम ब्राउजर के लिए एक नया अपडेट रोल आउट किया है और टेक दिग्गज यूजर्स से इसे तुरंत इंस्टॉल करने की अपील कर रहा है. गूगल के अनुसार, अपडेट 11 सिक्योरिटी इश्यू को ठीक करता है. गूगल द्वारा यूजर्स से ब्राउजर को अपडेट करने की अपील करने का मुख्य कारण यह है कि खोजे गए बगों में से एक को जीरो-डे रेटिंग दी गई है. विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए स्टेबल चैनल को 98.0.4758.102 में अपडेट कर दिया गया है जो आने वाले दिनों/सप्ताहों में शुरू हो जाएगा.


जीरो-डे असुरक्षा क्या है

किसी भी गैजेट के मालिक के लिए जीरो-डे की असुरक्षा को सबसे बुरा सपना माना जा सकता है. यह एक प्रकार की कंप्यूटर-सॉफ्टवेयर असुरक्षा है जिसका हैकर्स द्वारा आसानी से फायदा उठाया जा सकता है. किसी भी असुरक्षा का हैकर्स को पता होने पर जीरो-डे की रेटिंग दी जाती है और इसका सक्रिय रूप से फायदा उठाया जा रहा है. इससे बचने के लिए, आपको इन कमजोरियों को दूर करने के लिए कंपनी के नियमित रूप से रोल आउट पैच के रूप में अपने ऐप्स को अपडेट रखने का प्रयास करना चाहिए.


कंप्यूटर पर गूगल क्रोम ब्राउजर कैसे अपडेट करें 


सबसे पहले अपने डिवाइस पर Google क्रोम ब्राउजर ओपन करें.

तीन-डॉट आइकन पर टैप करें.

हेल्प पर जाएं.

About Google Chrome पर टैप करें.

आप अगली विंडो में अपने क्रोम ब्राउजर का वर्जन देख पाएंगे.

यदि कोई अपडेट उपलब्ध है, तो वह अपडेट बटन भी देख सकेगा.

ब्राउजर को आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस पर  ऐप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से अपडेट किया जा सकता है. Google ने हाल ही में क्रोम ब्राउजर के लिए एक नए ट्रेवल फीचर की घोषणा की है जो आपके ब्राउजिंग हिस्ट्री को व्यवस्थित करने में आपकी सहायता कर सकता है. नए फीचर का सब्जेक्ट या कैटेगरी के आधार पर आपके द्वारा देखी गई साइटों को समूहित करती है.

No comments