Header Ads

Breaking News

Nawada News ; लापरवाही पड़ी भारी, निलंबित हुए पकरीबरावां के थानेदार, दो दिनों में दूसरे थानेदार पर गिरी गाज

 

निलंबित पकरीबरावां थानाध्यक्ष नागमणि भास्कर

लापरवाही पड़ी भारी, निलंबित हुए पकरीबरावां के थानेदार, दो दिनों में दूसरे थानेदार पर गिरी गाज

नवादा लाइव नेटवर्क।
नवादा जिले के पकरीबरावां थानाध्यक्ष पर निलंबन की गाज गिरी है। एसपी डीएस सावलाराम ने थानाध्यक्ष नागमणि भास्कर को निलंबित कर दिया है। कार्यों में लापरवाही को लेकर यह कार्रवाई की गई है। थानाध्यक्ष के विरुद्ध कई शिकायतें थी, जांचोपरांत यह कार्रवाई की गई है। जिले में दो दिनों के भीतर दो थानेदारों का निलंबन हो चुका है।

तालिब हत्याकांड के खिलाफ हो रहा था आंदोलन
-गौरतलब है कि पकरीबरावां थाना क्षेत्र के ज्यूरी गांव के मो. वाहिद के पांच वर्षीय पुत्र मो. तालिब की अपहरण व हत्या को लेकर लोग थानाध्यक्ष व अनुसंधानकर्ता के खिलाफ लगातार आंदाेलन कर रहे थे। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा कार्रवाई की मांग की जा रही थी। थानाध्यक्ष पर तो कार्रवाई हो गई, परंतु अनुसंधानकर्ता मनीष कुमार अबतक सुरक्षित हैं। बुधवार को एसपी स्वयं घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की थी।

खूब हुआ आंदोलन
हत्या मामले में ग्रामीण व स्वजन लगातार आंदोलनरत रहे। गायब होने के 48 दिनों बाद बच्चे का शव गांव में ही एक निर्माणाधीन मकान के शौचालय की टंकी से बरामद हुआ था। जिसके बाद लोग और भड़क गए थे। आरोप था कि पुलिस घटना के दिन से ही सक्रिय होती तो बच्चे की जान बच सकती थी। 28 जनवरी को अबू तालिब गायब हुआ था। 48 दिनों बाद इसी महीने गांव में ही एक निर्माणाधीन मकान के शौचालय की टंकी से डेड बॉडी बरामद हुआ था।

शाहपुर ओपी प्रभारी भी नपे

निलंबित शाहपुर ओपी प्रभारी दिनेश कुमार 

 
नवादा जिले के शाहपुर ओपी प्रभारी दिनेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है। कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी डीएस सांवलाराम ने यह कार्रवाई की है। एसआइ विभा कुमारी को शाहपुर ओपी का नया प्रभारी बनाया गया है। हालांकि किस मामले में यह कार्रवाई हुई यह स्पष्ट नहीं हो सका है। वैसे, सूत्र बताते हैं कि उनके खिलाफ लगातार शिकायतें एसपी को मिल रही थी। शाहपुर ओपी क्षेत्र छोटा इलाके  का थाना माना जाता है। लेकिन, अवैध धंधेबाजों का बड़ा नेटवर्क इस इलाके में है। शेखपुरा व नालंदा जिले का सीमावर्ती इलाका है। बालू, दारू के साथ ही साइबर अपराध का बड़ा नेटवर्क इस इलाके में सक्रिय है। है तो ओपी लेकिन जिले के मालदार थाना में गिनती होती है। वैसे, जानकार यह भी बताते हैं कि एक सफेदपोश की वाहन जांच में दबंगई दिखाना भारी पड़ा है। अब पर्दे के पीछे का सच क्या है, तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।

No comments