Header Ads

Breaking News

Nawada News : महावीर हनुमान जन्मोत्सव पकरीबरावां के रेहड़ी गांव में कलश शोभायात्रा के साथ अखंड रामायण शुरू

महावीर हनुमान जन्मोत्सव पकरीबरावां के रेहड़ी गांव में कलश शोभायात्रा के साथ अखंड रामायण शुरू 

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड के ढोढ़ा पंचायत के रेहड़ी गांव में शनिवार को महावीर हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर अखंड रामायण शुरू हुआ। इससे पहले भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें 101 कलश लिए महिलाअों के साथ सैकड़ों श्रद्धालु शोभायात्रा में शामिल हुए। 

गांव स्थित हनुमान मंदिर के पास से निकली शोभा यात्रा धमौल होते हुए रेवार स्थित दुर्गा मंदिर तालाब तक पहुंची। कोलकाता से आए आचार्य रामजतन पांडेय के साथ सहयोगी देवेंद्र पांडेय एवं शंभू पांडेय के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कलश में जल भराई की गई। जल भराई कर पुनः उसी रास्ते श्रद्धालु लौटकर मंदिर के पास बनें यज्ञशाला पहुंचे। कलश शोभायात्रा के दौरान जमकर जय श्रीराम की गूंज रही। कलश लिए महिलाएं जय श्रीराम का उद्घाेष से पूरा वातावरण भक्तिमय दिखा। 

शोभायात्रा में आगे-आगे भगवा ध्वज के साथ जयकारा करते युवाओं का उत्साह देखते बन रहा था। कार्यक्रम को सफल बनाने में गांव की सरपंच अंकिता कुमारी, पूर्व सरपंच परमेश्वर यादव, समाजसेवी फोशन यादव, कौशल यादव, कुलदीप यादव, सुरेश यादव, रवींद्र यादव, चंद्रिका यादव आदि जोर शोर से लगे हैं। धार्मिक आयोजन में जुटे ग्रामीण इंद्रदेव यादव, महेंद्र यादव, राजेंद्र यादव, जद्दू यादव आदि ने बताया कि अखंड रामायण के बाद रविवार की संध्या दुगोला का भी कार्यक्रम रखा गया है। 

दुगोला में नालंदा के मुन्ना व्यास एवं जमुई के सुनील व्यास अपनी गीतों से एक-दूसरे व्यास को मात देंगे। बताया कि गुरुवार एवं शुक्रवार को भागवत कथा का आयोजन किया गया था। सोमवार को प्रसाद वितरण के साथ ही अनुष्ठान संपन्न होगा। धार्मिक अनुष्ठान के आयोजन में ग्रामीणों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

No comments