Header Ads

Breaking News

Nawada News : बच्चों की पढ़ाई का कंप्यूटर सेट ले गए चोर, इंटर विद्यालय मड़वा का मामला

विद्यालय के कमरे का टूटा हुआ ताला

बच्चों की पढ़ाई का कंप्यूटर सेट ले गए चोर, इंटर विद्यालय मड़वा का मामला 

 नवादा लाइव नेटवर्क। 

बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल में लगाया गया कंप्यूटर सेट रात के अंधेरे में चोर ले गए। अब बच्चों का भविष्य अंधकार की दिशा में है। मामला पकरीबरावां प्रखंड के कन्हैया इंटर विद्यालय मड़वा का है। जहां शुक्रवार की रात चोरों ने घटना को अंजाम दिया। चोरों ने विद्यालय के मेन गेट का ताला तोड़ने के उपरांत कार्यालय का ताला तोड़ दिया और उसमें रखे कंप्यूटर सेट के साथ बैट्री व इनवर्टर की चोरी कर ली। 

शनिवार की सुबह ग्रामीणों एवं शिक्षकों ने गेट का ताला टूटा देख सूचना विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रभु प्रसाद को दीई। प्रभारी प्रधानाध्यापक ने पकरीबरावां थाना में आवेदन देकर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इधर, सूचना मिलने के उपरांत पकरीबरावां थाना की पुलिस ने मामलें की जांच की। थानाध्यक्ष शिशुपाल ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 



 बता दें मड़वा विद्यालय कोई अपवाद नहीं है। बल्कि, जिले के कई विद्यालयों से कंप्यूटर सेट की चोरी हो चुकी है। ऐसे में संबंधित विद्यालयों के बच्चाें को कंप्यूटर ज्ञान नहीं मिल पाता है। दरअसल, अधिकांश स्कूलों में रात्रि प्रहरी की या तो नियुक्ति नहीं है, अथवा उनके द्वारा ड्यूटी नहीं निभाई जाती है।

No comments