Header Ads

Breaking News

Breaking News : सिरदला के ग्रामीण आवास सहायक सेवा से बर्खास्त, भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई

सिरदला के ग्रामीण आवास सहायक सेवा से बर्खास्त, भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई

नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के सिरदला प्रखंड क्षेत्र के अब्दुल पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक रजनीश कुमार को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। पीएम आवास योजना में कथित गड़बड़ी की शिकायतों के अालोक में उक्त कार्रवाई की गई। अपर सहामहर्ता सह उप विकास आयुक्त उज्ज्वल कुमार सिंह द्वारा उक्त कार्रवाई की गई।

बताया गया कि प्रशासन को मिली शिकायतों की जांच कराई गई थी। जांच के उपरांत आवास सहायक से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी। जवाब नहीं देने पर उक्त कार्रवाई की गई। 


जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में शिकायत मिलने पर जांच कराई गई थीे। जांच के दौरान चयनित लाभुकों द्वारा आपत्ति किया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की राशि खाते में हस्तांतरित नहीं हुई, वित्तीय वर्ष 2021, 22 में कुछ लोगों का भुगतान हुआ कुछ लोगों का भुगतान नहीं किया गया। योग्य लाभुकों का चयन नहीं किया गया एवं योग्य लाभुकों का नाम भी नहीं जोड़ा गया।

दिनांक 4 अप्रैल 2010 से पूर्व के लाभुकों की सूची भी ग्रामीण आवास के द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई। अपूर्ण आवास को पूर्ण नहीं कराया गया। रजनीश कुमार ग्रामीण आवास सहायक ग्राम पंचायत अब्दुल स्पष्टीकरण की मांग की गई थी, परंतु स्पष्टीकरण समर्पित नहीं किया गया। अपने विरुद्ध प्रतिवेदित आरोपों के संबंध में कुछ भी नहीं कहना है, आरोप स्वीकार करना है। इस स्थिति में रजनीश कुमार ग्रामीण आवास सहायक पंचायत अब्दुल प्रखंड सिरदला को सेवा में बरकरार रखना भ्रष्टाचार एवं अनुशासनहीनता का बढ़ावा देना है। 


उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक अधिकारी डीआरडीए नवादा के द्वारा रजनीश कुमार ग्रामीण आवास सहायक ग्राम पंचायत अब्दुल प्रखंड सिरदला का संविदा आधारित सेवा रद्द किया जाता है।


No comments