Header Ads

Breaking News

Good News : मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम 29 को, सीबीएसई 10 वीं बोर्ड की परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका, शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति

मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम 29 को, सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका, शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति


कम खर्च में नवादा में ही करें सीबीएसई +2 की पढ़ाई 

 
आईआईटी, नीट, क्लैट और एनडीए आदि परीक्षाओं की बेहतरीन तैयारी 

  



नवादा लाइव नेटवर्क।

बिहार-झारखंड के सीबीएसई बोर्ड के वैसे प्रतिभावान विद्यार्थी, जो अभी-अभी शैक्षणिक सत्र 2021-22 में 10वीं की परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं और आगे सीबीएसई बोर्ड से 11वीं एवं 12वीं की पढ़ाई के साथ-साथ आईआईटी, नीट, क्लैट, एनडीए आदि प्रतिष्ठित प्रतियोगिता परीक्षाओं की बेहतरीन तैयारी करने का लक्ष्य बनाए हुए हैं, उन सभी प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिए मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा एक सुनहरा अवसर लेकर आया है, जिसका नाम है- मॉडर्न टैलेंट सर्च एग्जाम (MTSE)। विद्यार्थीगण इस परीक्षा में शामिल होकर शत-प्रतिशत तक छात्रवृत्ति का लाभ उठाकर स्थानीय शहर नवादा में ही सीबीएसई की +2 की पढ़ाई के साथ-साथ आईआईटी/नीट/क्लैट/एनडीए की बेहतरीन तैयारी कर सकते हैं।

 



सर्वविदित है कि मॉडर्न इंगलिश स्कूल मगध क्षेत्र का एकमात्र ऐसा विश्वसनीय संस्थान है, जहां सीबीएसई की 11वीं एवं 12वीं की नियमित पढ़ाई के साथ-साथ आईआईटी, नीट, क्लैट, एनडीए आदि प्रतियोगिता परीक्षाओं की उच्चस्तरीय तैयारी राष्ट्रस्तरीय शिक्षकों द्वारा करवाई जाती है। मॉडर्न इंगलिश स्कूल अपनी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं अनुशासन के लिए प्रसिद्ध है। 

 

परीक्षा का पैटर्न 


मॉडर्न टैलेंट सर्च परीक्षा के विषय में विस्तारपूर्वक बताते हुए मॉडर्न स्कूल के परीक्षा-नियंत्रक सुजय कुमार ने बताया कि यह परीक्षा आगामी 29 मई 2022, रविवार को आयोजित की जाएगी, जिसकी कुल अवधि 3 घंटों की होगी। इस परीक्षा में 9वीं एवं 10वीं कक्षा के स्तर के फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स या बायोलॉजी से 25-25 प्रश्न एवं मेंटल एबिलिटी के 15 प्रश्न मिलाकर कुल 90 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षाफल 30 मई 2022, सोमवार को विद्यालय के सूचनापट्ट एवं विद्यालय के वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

कैसे भरें फॉर्म

 छात्र मॉडर्न इंग्लिश स्कूल न्यू एरिया के काउंटर पर उपलब्ध है। 28 मई तक फॉर्म जमा कर सकते हैं। इसके अलावा परीक्षा के दिन 8 बजे कुंती नगर स्थित स्कूल में भी सीधे 8 बजे छात्र-छात्राएं पहुंचकर फॉर्म भरकर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।



छात्रों को उनके प्रदर्शन पर मिलेगा छात्रवृति 


-इस परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभशाली विद्यार्थियों को शिक्षण-शुल्क में 100% छात्रवृत्ति।
-80%से अधिक अंक प्राप्त करनेवाले को 75%,
-70% से अधिक अंक प्राप्त करने पर 50%
-60% से अधिक अंक प्राप्त करने पर 25% छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

नोट- वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए 11वीं कक्षा के लिए साइंस एवं कॉमर्स की नियमित कक्षाएं दिनांक 01 जून 2022, बुधवार से आरंभ हो जाएगी। 

 



कहते हैं निदेशक
डॉ. अनुज 


परीक्षा के संबंध में बात करते हुए मॉडर्न शैक्षणिक संस्थान के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने बताया कि हमारे क्षेत्र से 10वीं की पढ़ाई करके बहुत अधिक संख्या में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राएं पटना, दिल्ली या कोटा आदि जाकर अपने समय, स्वास्थ्य एवं अनुशासन सबकुछ बर्बाद कर अवसादग्रस्त एवं असफल होकर वापस लौट रहे थे। अपने बेहतरीन विद्यार्थियों की ऐसी दशा हमारे लिए अत्यंत पीड़ादायी एवं चिंतित करने वाली थी। हमने ऐसे विद्यार्थियों के लिए एक सशक्त स्थानीय विकल्प उपलब्ध कराने का संकल्प लेकर 2011 में एक पहल के रूप में मॉडर्न स्कूल में ही सीबीएसई की +2 की पढ़ाई के साथ-साथ आईआईटी, मेडिकल आदि प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करवाने का शुभारंभ किया, जिसके अत्यंत सुखद परिणाम प्राप्त हुए। आज मॉडर्न स्कूल के सैकड़ों विद्यार्थी नवादा में ही रहकर, अपने घर से पढ़ाई करके न केवल अपने माता-पिता के पैसे बल्कि अपना स्वास्थ्य एवं चरित्र भी बचाते हुए 12वीं की परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त कर रहे हैं और साथ ही साथ आईआईटी एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करके देशभर के विभिन्न आईआईटी एवं मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई करके लाखों-करोड़ों का पैकेज प्राप्त कर रहे हैं। हर वर्ष आयोजित होने वाले इस टैलेंट सर्च एक्जाम में शामिल होकर साधारण परिवार के प्रतिभाशाली विद्यार्थी अत्यंत कम खर्च में आईआईटी, मेडिकल आदि में आशातीत सफलता नवादा में ही रहकर प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए अन्य लोग कोटा, दिल्ली, पटना जाकर अपने लाखों रुपये लुटा रहे हैं।

 

No comments