Header Ads

Breaking News

Nawada News : पीएम आवास में 15-20 हजार रुपये वसूली का आरोप, एसडीओ से की गई शिकायत

पीएम आवास में 15-20 हजार रुपये वसूली का आरोप, एसडीओ से की गई शिकायत  

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड के बारत पंचायत के वार्ड संख्या दो के ग्रामीणों ने पीएम आवास का लाभ दिए जाने में कमीशनखोरी को लेकर एसडीओ रजौली से मिलकर शिकायत की। आवास सहायक प्रभात कुमार तथा उनके कुछ दलालों द्वारा प्रति लाभुक 15 से 20 हजार रुपये जबरन वसूल किए जाने की शिकायत की गई है। 

करण कुमार, विजय मांझी, सुधीर राजवंशी, ललिता देवी, छोटन मांझी, बाबूलाल मांझी, तेतरी देवी, कालो देवी,समुद्री देवी,बसंती देवी धूलिया देवी समेत दर्जनों आवास लाभुकों ने एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष से मिलकर दिए आवेदन में कमीशन नहीं देने पर आवास सहायक द्वारा धमकी दिए जाने का आरोप भी लगाया है। 

 
देखें वीडियो :-




इस संबंध में एसडीएम आदित्य कुमार पीयूष ने कहा कि आवास सहायक एवं उमेश चौधरी आदि बिचौलिया पर आवास योजना के प्रथम किस्त में नाजायज राशि मांगे जाने की शिकायत मिली है। मामले की जांच कराई जाएगी। सत्य पाए जाने पर आवास सहायक एवं बिचौलिए के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


उन्होंने कहा कि कोई भी आवास सहाय या बिचौलिया किसी भी प्रकार रुपये मांगे तो उसे ना दें। पैसे मांगने पर हमारे यहां आकर ग्रामीण शिकायत कर सकते हैं। जिसके बाद ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लाभुकों ने एसडीओ को बताया कि आवास सहायक व उसका बिचौलिया कहता है कि पैसा नहीं दोगे तो दूसरे किस्त का पैसा आपके खाते में नहीं जाएगा। जब हम गरीब लाभुक आवास सहायक से कहते हैं कि अगर पैसा दे ही देंगे तो घर बनाएंगे कैसे? इस बात को बोलने पर आवास सहायक के द्वारा कहा जाता है कि हम कुछ नहीं जानते हैं। आप लोग को पैसा देना ही होगा। परेशान होकर इंसाफ की गुहार लगाने पहुंचे। एसडीओ के आश्वासन के बाद लाभुक वहां से लौट गए। अब उन्हें न्याय की उम्मीद है।

No comments