Header Ads

Breaking News

Nawada News : लापरवाह आवास सहायक होंगे दंडित, नाराज डीएम ने दिए आदेश

लापरवाह आवास सहायक होंगे दंडित, नाराज डीएम ने दिए आदेश
 
नवादा लाइव नेटवर्क।

डीएम यशपाल मीणा ने साेमवार को विकास भवन के डीआरडीए सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना की विस्तृत समीक्षा बैठक कर संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान सभी प्रखंडों एवं पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना की निर्माण से संबंधित प्रथम ,द्वितीय और तृतीय किस्त के संबंध में विस्तृत समीक्षा की।

 सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से अबतक प्रधानमंत्री आवास योजना में किए गए कार्यों के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। स्पष्ट कहा कि प्रथम किस्त और आर्डर शीट जनरेट नहीं करने वाले आवास सहायकों को चिन्हित करते हुए तत्काल विधि सम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री आवास योजना में लंबित प्रथम किस्त के संबंध में निर्देश दिया कि आज 12:00 बजे रात तक इसको हर हाल में निष्पादन करना सुनिश्चित करें।


प्रत्येक प्रखंड के दो-दो पंचायत के आवास सहायक जिनका कार्य सबसे न्यूनतम रहा है, उसे चिन्हित करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। सिरदला, कौआकोल, रजौली और रोह प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना में ससमय कार्य पूर्ण नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की।

 जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित जो भी परिवाद पत्र हैं उसको एक सप्ताह के अंदर जांच करते हुए निष्पादित करना सुनिश्चित करें। बैठक में निदेशक डीआरडीए संतोष कुमार, लेखापाल,कार्यपालक सहायक, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और आवास सहायक आदि उपस्थित थे।  

No comments