Header Ads

Breaking News

Nawada News : रुपये वसूली में फंसे आवास सहायक व वार्ड सदस्य के पति पर एफआईआर का आदेश

 


रुपये वसूली में फंसे आवास सहायक व वार्ड सदस्य के पति पर एफआईआर का आदेश

नवादा लाइव नेटवर्क। 


पीएम आवास के लाभुकों से नाजराना वसूली के मामले में एफआईआर का आदेश दिया गया है। नवादा के उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, डीआरडीए ने मेसकौर के बीडीओ को ग्राम पंचायत बारत के ग्रामीण आवास सहायक प्रभात कुमार तथा वार्ड संख्या 02 वार्ड सदस्य पुतुल देवी के पति उमेश चैधरी के विरूद्ध यह आदेश जारी किया गया है।

शनिवार 21 मई को जारी आदेश में दोनों के के विरूद्ध 24 घंटे के अंदर प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा गया है। इसके साथ ही ग्रामीण आवास सहायक प्रभात कुमार के विरूद्ध आरोप पत्र गठित कर स्पष्ट अनुशंसा दो दिनों के अन्दर उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी रजौली के प्रतिवेदन के आलोक में उक्त कार्रवाई की गई है।

बता दें कि उक्त वार्ड के पीएम आवास के कई लाभुकों ने एसडीओ रजौली से मिलकर आवास सहायक और वार्ड सदस्य के पति पर आवास योजना मद में उपलब्ध प्रथम किस्त की राशि में से 15 से 20 हजार रुपये की राशि वसूले जाने की शिकायत की थी। नाजायज राशि नहीं देने से इंकार करने पर आवास योजना के द्वितीय किस्त की राशि नहीं देने की धमकी दी जा रही थी।

बता दें कि पीएम आवास योजना में बड़े पैमाने पर लाभार्थियों से नाजायज राशि वसूलने के आरोप लगते रहे हैं। जिले के सभी प्रखंडों व पंचायत का हाल एक जैसा है। वार्ड सदस्य व आवास सहायक से लेकर अन्य अधिकारियों तक की हिस्सेदारी की बात सामने आती रहती है। अब जबकि बारत पंचायत के मामले में शिकायत सामने आने के बाद कार्रवाई की गई है तो संबंधित कर्मियों में हड़कंप है।

No comments