Header Ads

Breaking News

Nawada News : बाइक के धक्के से किसान की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

बाइक के धक्के से किसान की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के पकरीबरांवा थाना क्षेत्र के धेवधा गांव निवासी अकलू महतो के पुत्र 45 वर्षीय पेशे से किसान उमेश महतो की मौत सड़क हादसे में हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह पकरीबरावां-वारसलीगंज पथ को जाम कर दिया। ग्रामीणों ने बांस-बल्ला लगाकर मार्ग को अवरुद्ध किया। जिससे उक्त मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। लोग मृतक के आश्रित परिजनों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे। जाम की सूचना पर पहुंचे प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज कुमार व पकरीबरावां थानाध्यक्ष शिशुपाल ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने मृतक के आश्रित को परिवारिक लाभ योजना अंतर्गत ₹20000 की सहायता राशि उपलब्ध कराई। इसके अलावा अन्य सरकारी सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया। 

 



बता दें कि बुधवार की शाम करीब 5 बजे उमेश महतो सड़क पार कर रहे थे। इसी दौरान वारिसलीगंज की तरफ से आ रहे एक बाइक सवार ने धक्का मार दिया था। घटना में वे बुरी तरह जख्मी हो गए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें नवादा रेफर कर दिया गया था। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए नवादा से विम्स वापुरी रेफर किया गया था। पावापुरी ले जाने के क्रम में रास्ते में ही मौत हो गई थी। बाइक सवार बाइक छोड़कर भागने में सफल रहा। पुलिस बाइक को जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

 


दूसरी ओर इसी थाना क्षेत्र के कचना गांव के समीप ऑटो पलटने से चार लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि चालक तेज रफ्तार में ऑटो चला रहा था। इस दौरान अनियंत्रित होकर ऑटो पलट गई। दुर्घटना में नवादा के प्रमोद कुमार (23 वर्ष), छोटू सिंह (39 वर्ष), अटारी के नीतीश कुमार (18 वर्ष) एवं दत्तरौल की मुनवा देवी (30 वर्ष) घायल हुई। स्थानीय लोगों ने सभी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में भर्ती कराया गया, जहां सभी का इलाज किया जा रहा है।

 



No comments