Header Ads

Breaking News

Good News : भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने पकरीबरावां के संजीव, घर-परिवार में खुशी

 


भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने पकरीबरावां के संजीव, घर-परिवार में खुशी 

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के पकरीबरावां बाजार स्थित स्टेट बैंक समीप के निवासी संजीव कुमार भारतीय थल सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। 11 जून को भारतीय सैन्य एकेडमी देहरादून से पासिंग आउट परेड के बाद सेना में वे कमीशंड अफसर बने। नासिक पहली पोस्टिग हुई। संजीव ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय माता पूनम कुमारी, पिता अजय कुमार व परिवार के सभी सदस्यों को दिया है। सफलता से परिवार एवं गुरुजनों समेत इनके पैतृक गांव काशीचक प्रखंड के भट्टा के ग्रामीण भी गदगद है।
 


संजीव सामान्य परिवार से आते हैं। पिता अजय कुमार पकरीबरावां बाजार में हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। माता कन्या मध्य विद्यालय पकरीबरावां में शिक्षक हैं। पहले ही प्रयास में एनडीए की परीक्षा पास कर लेफ्टिनेंट बनकर अपने घर-परिवार का नाम रोशन किया है।

संजीव की प्रारम्भिक शिक्षा जमुई के सिमलतुला विद्यालय से 12वीं कक्षा तक पढ़ाई हुई। मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा निकलने के बाद एनडीए की तैयारी शुरू की। एनडीए पूणे में तीन साल तक ट्रेनिंग कर एक साल तक आईएमएम देहरादून में ऑफिसर ट्रेनिग पूरी करने के बाद शुक्रवार यानी 11 जून को लेफ्टिनेंट बने।
 

संजीव कहते हैं कि देश के हर नागरिक के दिल में अपने देश के लिए कुछ करने का जज्बा होता है। यही जज्बा हमें हमेशा कुछ नया, कुछ अलग करने की प्रेरणा देता है, ताकि हमारा देश सबसे आगे रहे। हम सबके छोटे-छोटे प्रयासों से ही देश आगे बढ़ता है। हम भी अपने देश के विकास व सुरक्षा में कुछ नया व अलग कर अपना योगदान दूंगा।




No comments