Header Ads

Breaking News

Good News : योगी त्यागनाथ ने किया स्वदेशी संस्कार संस्थान ट्रस्ट का उद्घाटन, खेती-किसानी व रोजगार को दिया जाएगा बढ़ावा

 


योगी त्यागनाथ ने किया स्वदेशी संस्कार संस्थान ट्रस्ट का उद्घाटन, खेती-किसानी व रोजगार को दिया जाएगा बढ़ावा

नवादा लाइव नेटवर्क। 

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रविवार काे नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड के पावापुरी गोवरैया में प्रखर समाजसेवी व योग गुरु योगी त्यागनाथ ने कार्यक्रम का आयोजन कर स्वदेशी संस्कार संस्थान नामक ट्रस्ट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जीवन शैली को भारतीय स्वदेशी संस्कारों में ढालने के उद्देश्य से इस संस्थान की नींव रखी गई है। आने वाले दिनों में यह संस्थान अशिक्षा एवं बेरोजगारी दूर करने में सहायक सिद्ध होगी।

उन्होंने कहा कि इस ट्रस्ट के माध्यम से किसानों, पशुपालकों, छात्रों एवं नौजवानों को रोजगार के साधन मुहैया कराए जाएंगे। उद्घाटन से पूर्व योगी त्यागनाथ के द्वारा योग एवं हवन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर कई औषधीय युक्त एवं फलदार पौधे लगाए गए। तथा पेड़ पौधे से पुत्रवत व्यवहार करने का संकल्प लेते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। 

 


 मौके पर मौजूद पूर्व मुखिया लीला देवी एवं उनके पति भगवान राम ने पावापुरी गोवरैया गांव स्थित अपने निजी मकान एवं पांच कट्ठा जमीन को ट्रस्ट के नाम से हस्तांतरित करने की घोषणा की। कार्यक्रम के दरम्यान योगी त्यागनाथ ने तीन लाख रुपये, सोखोदेवरा गांव निवासी बहादुर प्रसाद ने एक लाख रुपये एवं तुरियाडीह गांव निवासी रामेश्वर प्रसाद ने भी एक लाख रुपये नगद राशि ट्रस्ट को सहयोग करने की घोषणा की। 

इसके अतिरिक्त अन्य लोगों ने भी ट्रस्ट को सहयोग राशि भेंट करने की बात कही। मौके पर ट्रस्ट के सदस्य अंकित सिंह, शैलेन्द्र साव, संजीव कुमार, छोटेलाल दास, सोनी देवी आदि मौजूद थे।

 



No comments