Header Ads

Breaking News

Nawada News : इप्टा का 17वां नवादा जिला सम्मेलन 26जून को, नई कमेटी का होगा गठन

 
 



Nawada News : इप्टा का 17वां नवादा जिला सम्मेलन 26जून को, नई कमेटी का होगा गठन

नवादा लाइव नेटवर्क।

भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) का 17वां नवादा जिला सम्मेलन 26 जून रविवार को आयोजित होगा। इसमें नई कमेटी का गठन से लेकर अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी। 20जून ,2022(सोमवार) की शाम वरीय समाजसेवी अवधेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। सम्मेलन उत्क्रमित अनुसूचित मध्य विद्यालय (गोवर्द्धन मंदिर के समीप) दिन के 11 बजे से होगा। इसमें इप्टा से जुड़े विभिन्न अंचलों के प्रतिनिधि के साथ ही अतिथि कलाकार, साहित्यकार, नाटककार और पत्रकार भाग लेंगे

सम्मेलन में नई कार्यकारिणी के गठन के साथ ही आगामी 2और 3जुलाई को पटना के युवा आवास भवन में आयोजित दो दिवसीय प्रांतीय चिंतन महाशिविर में भाग लेने वाले रंगकर्मियों का चयन भी होगा।

सम्मेलन में स्वस्थ जनगीतों, लोक नृत्यों एव लोक नाट्य रूपांतरित अभिनयों से भी जनता रु-ब-रु होगी। संगीत और नाटक के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान देनेवाले लगभग एक दर्जन बच्चे और बच्चियों को "रंगकर्मी सुरेन्द्र प्रसाद सिंह लोक संस्कृति सम्मान" से सम्मानित किया जाएगा। इस संदर्भ में वैसे युवा प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाना है जिन्होंने संगीत और नाटक में स्वस्थ लोक नाट्य परम्परा एवं लोकभाषाई शैली एक नई जमीन दी है।

  आयोजन की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकीं हैं और इसे सफल बनाने में वरिष्ठ रंगकर्मी नरेन्द्र प्रसाद सिंह, अशोक समदर्शी, शंभू विश्वकर्मा, डॉ संजय कुमार सिन्हा, चन्द्रमौली सिंह, प्रमोद पाण्डेय, मनोज कुमार, वीणा मिश्रा, गौतम सरगम सहित जिले के साहित्यकारों, कलाकारों, लेखकों, नाटककारों एवं पत्रकाऱों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।




No comments