Header Ads

Breaking News

Breaking News : अवैध बालू खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, जेसीबी सहित 12 वाहन जब्त, 2 गिरफ्तार


अवैध बालू खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, जेसीबी सहित 12 वाहन जब्त, 2 गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।

अवैध बालू खनन के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा बुधवार 20 जुलाई की सुबह बड़ी कार्रवाई की गई। अकबरपुर थाना इलाके के गोसाईं बीघा सकरी नदी घाट पर की गई छापामारी में 01 जेसीबी, 4 ट्रैक्टर, 01 ट्रक और 6 बाइक को जब्त किया गया। मौके से बजरंगी चौहान और संजय यादव दोनो गोसाईं बीघा ग्रामीण को गिरफ्तार किया गया। 

सभी जब्त वाहनों को अकबरपुर थाना में रखा गया है। जब्त वाहन और उसके चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है। विभिन्न नदी घाटों से अवैध खनन और परिवहन की खबर नवादा लाइव में प्रकाशित होने के अगले दिन ही प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई। बालू घाट से जेसीबी और वाहनों की बरामदगी से नवादा लाइव की खबर पर मुहर लग गई।

 देखें वीडियो :-



छापामारी में खान निरीक्षक अमित कुमार के साथ ही अकबरपुर, गोविंदपुर, रजौली, नरहट, नगर थाना की पुलिस और स्वाट जवान शामिल थे। बड़ी संख्या में पुलिस बलों की मौजूदगी के कारण बालू तस्कर भाग खड़े हुए। आमतौर पर कम पुलिस कर्मियों के रहने पर बालू तस्कर छापामारी टीम पर हमला भी कर देते हैं। 

पिछले कुछ दिनों के अंदर बालू माफिया के खिलाफ प्रशासन की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। इसके पूर्व हिसुआ थाना इलाके के गोनर बीघा बालू घाट से 32 ट्रैक्टर को जब्त किया गया था।

फिलहाल, प्रशासन की ताजा कार्रवाई से बालू तस्करों में हड़कंप मचा है। प्रशासन को निरंतर इस प्रकार की कार्रवाई करने की जरूरत है। दिसंबर 21 के बाद से ही जिले में बालू खनन बंद है, फिर भी हर निर्माण स्थलों पर पर्याप्त बालू का स्टॉक देखा जा रहा है। नवादा नगर भी अछूता नहीं है। अवैध खनन के मामले में मुसन बीघा, पौरा, मिल्की, लखपत बीघा, गोनर बीघा सहित दर्जन भर घाट काफी बदनाम है। आज प्रशासन के टारगेट पर मुसन बीघा घाट भी था, लेकिन रास्ता गीला रहने के कारण छापामारी दल वहां तक नहीं पहुंच सकता था। इस कारण गोसाईं बीघा घाट पर कार्रवाई  की गई।






No comments