Header Ads

Breaking News

Nawada News : बुधौल बस स्टैंड से शुरू हुआ सभी वाहनों का परिचालन, सरकारी बस डिपो पर अब भी फंसा है पेंच

   

बुधौल स्टैंड में खड़ी बसें

सरकारी बस डिपो के पास मंत्रणा करते एसडीएम और बीडीओ

सरकारी बस डिपो में लगाया गया बैरियर

बुधौल बस स्टैंड से शुरू हुआ सभी वाहनों का परिचालन, सरकारी बस डिपो पर अब भी फंसा है पेंच

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा के बुधौल स्टैंड से वाहनों का परिचालन मंगलवार 12 जुलाई से शुरू हो गया। 3 नंबर यानी पकरीबरावां स्टैंड को छोड़कर सभी पड़ावों को बंद कर दिया गया है। सरकारी बस डिपो के दोनों गेट पर सोमवार शाम को ही लोहे का बैरियर लगा दिया गया था।

मंगलवार को सभी पुरानी स्टैंड में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई थी। एक भी वाहन को प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। सभी को सख्त हिदायत थी कि बुधौल स्टैंड में ही वाहन को लगाना है।

बुधौल स्टैंड से वाहन का परिचालन शुरू होने से शहर में भीड़-भाड़ कम होगी और जाम की समस्या काफी हद तक कम होगी।

देखें वीडियो:-


हालांकि, सरकारी बस डिपो को बंद करने पर जिच कायम हो गया है। बिहार स्टेट रॉड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन के स्थानीय अधिकारी और कर्मी कहते हैं कि पूर्व से कोई  सूचना जिला प्रशासन द्वारा औपचारिक रूप से नहीं दी गई थी। अचानक से गेट पर बैरियर लगा दिया गया। 6 जुलाई को वाहन संचालकों की हुई बैठक में भी नहीं बुलाया गया था। कल से आज तक के घटनाक्रम से वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। गया से नवादा पहुंचे क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल ऊपर से जिला प्रशासन को सहयोग करने का आदेश प्राप्त हुआ है, हम वैसा ही कर रहे हैं। आगे वरीय अधिकारी मामले को देखेंगे।

 वहीं, स्थानीय कर्मी काफी कुछ बता गए। कहा कि पूरे बिहार में अपने ही पड़ाव से बसें खुल रही है। नवादा पहला मामला आया है। कुछ दिनों में स्थिति पूर्ववत हो जाएगी। जहां कहीं भी जिला प्रशासन द्वारा एकतरफा निर्णय लिया गया है, टिकाऊ नहीं हुआ है। आखिर मामला सरकार के राजस्व का है। फिलहाल, नवादा डिपो से 35 बसें संचालित हो रही थी। जिसमें 11 नवादा की, करीब 15 पटना की और कुछ जमुई और निजी बसें जो अनुमति प्राप्त थी का संचालन हो रहा था। सिर्फ नवादा डिपो की 11 बसों से 11 लाख रुपये से ज्यादा की बचत सरकार को दी जा रही थी।

इधर, सुबह से ही एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती, बीडीओ सदर अंजनी कुमार दल बल के साथ बस पड़ावों का निरीक्षण करते दिखे। विधि व्यवस्था में कोई खलल न पड़े इसके लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पूरी तरह से सक्रिय दिखे। 

वहीं, व्यवस्था परिवर्तन से अंजान यात्री पुराने बस पड़ाव में पहुंच रहे थे। जो जानकारी के बाद ओटो-टोटो पकड़कर नए स्टैंड की ओर जा रहे थे।

 

No comments