Header Ads

Breaking News

Nawada News : हर घर तिरंगा अभियान के तहत एसएसबी जवानों ने कौआकोल में निकाली जागरूकता रैली

 



हर घर तिरंगा अभियान के तहत एसएसबी जवानों ने कौआकोल में निकाली जागरूकता रैली

नवादा लाइव नेटवर्क।

 आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एसएसबी,गया 29 वीं वाहिनी के कमांडेंट हरे कृष्ण गुप्ता के दिशा निर्देश पर कौआकोल में कार्यरत एसएसबी के जवानों ने सोमवार को कम्पनी कमांडर व इंस्पेक्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में हर घर झंडा अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली। 
इस दौरान जवानों ने तिरंगा फहराने के तौर तरीकों से जनता को अवगत कराया और लोगों से 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा झंडा फहराने की अपील की।

 बाइक एवं चार पहिया वाहन से एसएसबी जवानों द्वारा निकाली गई रैली सोखोदेवरा वाहिनी परिसर से शुरू होकर कौआकोल मुख्य बाजार होते हुए कई गांवों के प्रमुख स्थलों तक पहुंची।

देखें वीडियो:-
 


 इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा भारतीय ध्वज संहिता 2002 की मुख्य विशेषताओं के प्रति भी लोगों को जागरूक किया गया। एवं क्षेत्र के आम लोगों के घरों में पुरूष,महिला एवं बच्चों के बीच झंडा फहरा कर लोगों को अपने झंडे के प्रति व देश के प्रति तन मन से समर्पित होने के लिए  जागरूक किया। 

कार्यक्रम के दौरान जवानों ने जगह जगह पर लोगों व छात्रों को अपने देश के संविधान व अपने तिरंगे की महत्वों को भी बताया। साथ ही उन्होंने बताया कि इस रैली का उद्देश्य हर घर झंडा कार्यक्रम को लोगों के बीच पहुंचाना है।
 





 






No comments