Header Ads

Breaking News

Breaking News : मिनी गन फैक्ट्री का हुआ उद्भेदन, कुख्यात मेवालाल सहित 8 गिरफतार

  




  


मिनी गन फैक्ट्री का हुआ उद्भेदन, कुख्यात मेवालाल सहित 8 गिरफतार

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। मिनी गन फैक्ट्री का राजफाश किया गया है। भारी मात्रा में निर्मित/अर्धनिर्मित हथियार, कारतूस और हथियार बनाने में प्रयुक्त उपकरणों को बरामद किया गया है। कुख्यात मेवालाल विश्वकर्मा सहित 8 बदमाशों की गिरफ्तारी की गई है।

 

 नवादा एसपी डा गौरव मंगला ने विज्ञप्ति के माध्यम से पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 5_6 अगस्त की रात्रि में सिरदला थाना कांड संख्या 287/22 के अभियुक्तों को गिरफ्तार करने सिरदला थाना की पुलिस सिरदला थाना के छमुहा गांव गई थी। पुलिस द्वारा विपिन कुमार पिता महेंद्र प्रसाद, पिंटू प्रसाद उर्फ पिंटू कुमार पिता राजेंद्र प्रसाद तथा सुबोध कुमार पिता गोविंद मिस्त्री को गिरफ्तार गया। 



तलाशी के क्रम में विपिन कुमार के पास से एक लोडेड देशी कट्टा और दो कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार विपिन कुमार ने सिरदला थाना क्षेत्र के ही नवाबगंज के कौशल कुमार से हथियार खरीदने की बात कही।

 

विपिन की निशानदेही पर कौशल कुमार पिता लखन प्रसाद को नवाबगंज को हिरासत में लिया गया।पुलिस अभिरक्षा में पूछताछ की गई तो कौशल ने हथियार की खरीद बिक्री करने तथा मोटरसाइकिल चोरी में अपनी संलिप्तता स्वीकारी। उसने गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी दी। 


 कौशल की निशानदेही पर विपिन कुमार पिता राजेंद्र प्रसाद साकिन भलुआ थाना सिरदला एवं रोहित कुमार उर्फ गोलू पिता राजेश साव साकिन मसई मोहल्ला थाना रजौली को चोरी की एक मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया।

 

  पूछताछ के क्रम में विपिन कुमार के द्वारा बताया गया कि नवादा का गौरव कुमार अकबरपुर के मेवा लाल विश्वकर्मा से हथियार खरीद कर इन लोगों को मुहैया कराता है। उक्त दोनों के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया जा सकता है। जिसके बाद गौरव कुमार पिता सुभाष सिंह ग्राम भदौनी, शोभिया मंदिर के पास थाना नगर जिला नवादा को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। 

 पूछताछ में गौरव कुमार द्वारा मेवा लाल विश्वकर्मा पिता भगवान दास ग्राम गोसाई बिगहा थाना अकबरपुर, जिला नवादा के घर छापामारी कर  संचालित गन फैक्ट्री का राजफाश किया गया।

एसपी ने बताया कि विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई की गई और हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। मेवालाल को भी मौके पर ही गिरफ्तार किया गया। 

बताया गया कि मेवा लाल विश्वकर्मा जिले का कुख्यात अपराधी कर्मी है तथा उसके विरुद्ध पूर्व में भी अकबरपुर थाना में हत्या एवं आर्म्स एक्ट के कई कांड दर्ज है। वर्ष 2020 में अकबरपुर थाना द्वारा हत्या के आरोप में दर्ज अकबरपुर थाना कांड संख्या 478/20 में गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। वर्तमान में जमानत पर मुक्त था। 


इन लोगों की हुई गिरफ्तारी 

विपिन कुमार पिता महेंद्र प्रसाद साकिन छमूहा,थाना सिरदला।

  पिंटू प्रसाद उर्फ पिंटू कुमार पिता राजेंद्र प्रसाद साकिन छमुहा थाना सिरदला जिला नवादा।

सुबोध कुमार पिता गोविंद मिस्त्री साकिन छमुहा थाना सिरदला जिला नवादा।

गौरव कुमार पिता सुभाष सिंह ग्राम भदौनी थाना नगर जिला नवादा।

 कौशल कुमार पिता लखन प्रसाद साकिन नवाबगंज थाना सिरदला जिला नवादा।

विपिन कुमार पिता राजेंद्र प्रसाद साकिन भलुआ थाना सिरदला।

रोहित कुमार उर्फ गोलू पिता राजेश साव, साकिन महसाई, थाना रजौली जिला नवादा।

मेवालाल विश्वकर्मा, साकिन गोसाई बिगहा, थाना अकबरपुर, जिला नवादा।



मुख्य बरामदगी

अर्ध निर्मित लोहे का बोल्ट 4 पीस, लोहे का बोल्ट तीन पीस, लोहे का निर्मित बट्ट 8 पीस अर्ध निर्मित देसी कट्टा दो पीस5 राउंड वाला रिवाल्वर 01पीस, देसी कट्टा 1पीस, इलेक्ट्रिक कटर, विभिन्न बोर का कारतूस 70 पीस कारतूस आदि प्रमुख है। गिरफ्तार सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।



No comments