Header Ads

Breaking News

Modern campus : तुलसीदास की जयंती पर 1008 छात्र-छात्राएं करेंगे श्रीरामचरितमानस का संगीतमय सामूहिक गायन

 


तुलसीदास की जयंती पर 1008 छात्र-छात्राएं करेंगे श्रीरामचरितमानस का संगीतमय सामूहिक गायन

 मॉडर्न स्कूल में तुलसी जयंती समारोह की भव्य तैयारियां

नवादा लाइव नेटवर्क।

श्रवण शुक्लपक्ष सप्तमी, दिनांक 04 अगस्त 2022, गुरुवार को मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा के प्रांगण में गोस्वामी तुलसीदास के जयंती समारोह का भव्य आयोजन होगा। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

 समारोह की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस कार्यक्रम में एक साथ 1008(एक हजार आठ) विद्यार्थी समवेत स्वर में वाद्ययंत्रों के साथ श्रीरामचरितमानस का संगीतमय गायन करेंगे। 

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए पिछले 15 दिनों से छात्र-छात्राओं की गहन तैयारी चल रही है। कार्यक्रम के आयोजन के लिए विशाल स्टेज तथा दर्शकों के बैठने के लिए विस्तृत और भव्य पंडाल का निर्माण कार्य जारी है।

 समारोह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां अंतिम दौर में है। वहीं विद्यालय के न्यू एरिया, कुंतीनगर एवं हिसुआ शाखा में श्रीरामचरितमानस के गायन की तैयारियों का रिहर्सल (पूर्वाभ्यास) जारी है।

मॉडर्न शैक्षणिक संस्थान के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने बताया कि यह कार्यक्रम विद्यार्थियों में आध्यात्मिक चेतना के विकास के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है। कार्यक्रम की सारी तैयारियां हो चुकी है, विद्यालय के सभी हिंदी शिक्षक बच्चों को तैयार कराने में पूरी तरह जुटे हुए हैं। 

विद्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के मद्देनजर परिसर की साज सज्जा एवं अन्य तैयारियों के कार्य में सभी शिक्षक एवं विद्यार्थी जोर शोर से लगे हैं। कुल मिलाकर तुलसी जयंत को लेकर विद्यालय में हर तरफ उत्साह का माहौल है।








 


No comments