Header Ads

Breaking News

Nawada News : हर घर तिरंगा झंडा अभियान को लेकर एसएसबी जवानों ने स्कूली बच्चों संग निकाली प्रभातफेरी

   




हर घर तिरंगा झंडा अभियान को लेकर एसएसबी जवानों ने स्कूली बच्चों संग निकाली प्रभातफेरी

नवादा लाइव नेटवर्क।

आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा झंडा फहराने को लेकर एसएसबी 29 वीं वाहिनी के जवानों द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार 1 अगस्त को एसएसबी गया के कमांडेंट हरे कृष्ण गुप्ता के निर्देश पर एसएसबी कौआकोल के जवानों ने स्कूली बच्चों के साथ प्रभातफेरी निकाली।

 प्रभातफेरी में प्राथमिक विद्यालय सोखोदेवरा एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोखोदेवरा के छात्र व छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रभातफेरी सोखोदेवरा गांव अवस्थित एसएसबी कैम्प से निकलकर पूरे सोखोदेवरा गांव का परिभ्रमण किया। इस दौरान स्कूली बच्चों के साथ साथ जवानों ने क्षेत्र के आम लोगों से अपने अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की। 

 वीडियो देखें 



कार्यक्रम के दौरान एसएसबी कौआकोल के कंपनी कमांडर इंपेक्टर राकेश कुमार ने जगह जगह पर लोगों व छात्रों को अपने देश के संविधान व अपने तिरंगे के महत्व को भी बताया। साथ ही उन्होंने बताया कि इस रैली का उद्देश्य हर घर झंडा कार्यक्रम को लोगों के बीच पहुंचाना है।

 प्रभातफेरी में उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोखोदेवरा के प्रधानाध्यापक सुषमा कुमारी, प्राथमिक विद्यालय सोखोदेवरा के प्रभारी प्रधानाध्यापक ओम शंकर कुमार, शिक्षक अम्बेद कुमार, सुनीता कुमारी, कैलाश प्रसाद, विजय कुमार, विमलेश कुमार, पूजा सिंह, विनीता कुमारी, रेखा कुमारी, नेहा कुमारी, विजेंद्र राम के अलावे सैकड़ों स्कूली बच्चों ने भाग लिया। प्रभातफेरी में बच्चों द्वारा "आजादी का अमृत महोत्सव मनाना है,हर घर झण्डा फहराना है" का नारा भी लगाया जा रहा था।



  





  


 


No comments