Header Ads

Breaking News

Nawada News : काव्य मंजरी द्वारा जश्न-ए-आजादी कवि सम्मेलन आयोजित, कवियों-कवयित्रियों की प्रस्तुति रही शानदार



काव्य मंजरी द्वारा जश्न-ए-आजादी कवि सम्मेलन आयोजित, कवियों-कवयित्रियों की प्रस्तुति रही शानदार

नवादा लाइव नेटवर्क।

यह आजादी का अमृत महोत्सव... जैसे देशभक्ति से ओतप्रोत काव्य प्रस्तुति से काव्य मंजरी का पटल सराबोर रहा। 75वें आजादी का अमृत महोत्सव पर जश्न-ए-आजादी कवि सम्मेलन विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ कवि व समीक्षक जयनंदन सिंह व सम्मानित अतिथि वरिष्ठ कवयित्री डॉ.किरण शर्मा की उपस्थिति में सजायी गयी। 

       राजेश मंझवेकर के संयोजन तथा गौतम कुमार सरगम की अध्यक्षता में आयोजित कवि सम्मेलन में कवि अमित कुमार अमित ने सैनिकों के बलिदान पर वीर व करुणरस से सबको प्रभावित किया जबकि नवोदित कवयित्री शिखा ने अपनी आजादी का जश्न मनाना है... से पटल को झूमाया।


कवि विमल कांत गौतम ने मुक्तक और गीत से कई सवाल खड़ा किए। शिक्षक व कवि सूरज रावत ने बन रही उम्मीद की मीनार देखो गजल से तालियां बटोरी। शिक्षक व कवि-गीतकार डॉ.नागेंद्र उपाध्याय ने यह आजादी का अमृत महोत्सव गीत से प्रेरणात्मक संदेश दिए। कवि-गीतकार डॉ.शैलेंद्र कुमार प्रसून ने स्वतंत्रता का मर्म समझाया। कवि शशि कुमार आंसू ने अपनी कविता से पटल को सीख दी जबकि कवि-गीतकार गौतम कुमार सरगम ने मुक्तक व गीत से असली आजादी का मतलब बतलाया। 

कवयित्री-अभिनेत्री खुशबू ने देश का गर्व कविता से सबको गर्वित कर दिया। संचालक शायर-कवि प्रभाकर प्रभू ने यह तिरंगा शान है अपना, जान है, अभिमान है... से खूब प्रशंसा पाई। सम्मानित अतिथि वरिष्ठ कवयित्री डॉ.किरण शर्मा ने पटल की पहल की प्रशंसा करते हुए अस्तित्व की तलाश व सीता जैसी अग्निपरीक्षा कविता से नारी के सम्मान की बात कर चार चांद लगा दिए। 

विशिष्ट अतिथि, वरिष्ठ कवि व समीक्षक जयनंदन सिंह ने झंडे बदल गए हैं डंडे जाने-पहचाने हैं... से जोरदार कटाक्ष किया। उनकी विशद समीक्षा और गौतम कुमार सरगम के धन्यवाद ज्ञापन से कार्यक्रम समाप्त हुआ।















No comments