Header Ads

Breaking News

Nawada News : बिजली समस्या से परेशान किसानों के लिए चरणबद्ध आंदोलन करेंगे बादल मुखिया, किया ऐलान

  


बिजली समस्या से परेशान किसानों के लिए चरणबद्ध आंदोलन करेंगे बादल मुखिया, किया ऐलान

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के मेसकौर प्रखंड के बारत पंचायत के पूर्व मुखिया सह न्यायिक जनसंघर्ष मोर्चा आजाद के राष्ट्रीय अध्यक्ष संगा-संजीत ऊर्फ कन्हैया कुमार बादल फिर से आंदोलन करेंगे। बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था से परेशान किसानों की समस्या को लेकर उन्होंने चरणबद्ध आंदोलन चलाने का एलान किया है। 

 


उनके एजेंडे में शिक्षा सहित अन्य मुद्दे भी है, लेकिन फिलहाल बिजली को लेकर आंदोलन करेंगे। नियमित और फ्री 22 घंटे बिजली किसानों को मिले यह उनकी प्राथमिकता है। आंदोलन शुरू करने के पहले वे जिले के सभी प्रखंडों का दौरा कर किसानों की सभी समस्यों से रुबरू होंगे। 

 


रविवार को अपने आवास पर  प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि जिस किसानों की बदौलत देश की पहचान है, आज बड़े दुर्भाग्य की बात है कि हमारे सम्मानित किसान बिजली की समस्या से परेशान हैं।

 केन्द्र एवं राज्य सरकार कहती है कि हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता किसानों की समस्या का समाधान करना है, लेकिन हो रहा उसका विपरीत। एक तो कुदरत के प्रकोप से किसान परेशान है और इसके ऊपर से बचा हुआ समस्या विभाग द्वारा बिजली आपूर्ति बाधित कर किया जा रहा है। जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए चाहे मुझे जिस हद तक जाना पड़े। 

 


श्रीबादल ने कहा कि सरकार कहती है अन्नदाता को 18 से 20 घंटे बिजली मुहैया होनी है। जबकि किसानों को मात्र 8 से 10 घंटे ही बिजली मिल पाती है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में जब विभाग से पूछा जाता है, तो जबाव मिलता है कि जितना सप्लाई मुझे दिया जाएगा वही न हम देंगें। हम अपने घर से तो दे नहीं सकते। अब इसमें कौन सही है और कौन गलत यह तो आने  वाला समय हीं तय करेगा। 

 


आज जिले में किसानों, मजदूरों सहित गरीबों की समस्या को सुनने वाला, इनकी आवाज को सरकार तक पहुंचाने वाला कोई जनप्रतिनिधि नहीं हैं। केवल चुनाव के वक्त एक से बढ़कर एक नेता जन्म ले लेते हैं और चुनाव सम्पन्न होते हीं वे अंतर्ध्यान हो जाते हैं। 

 


किसानों की इसी समस्या को लेकर सोमवार से सिलसिलेवार तरीके से जिले के सभी प्रखंडों का दौरा कर किसानों से मिलकर उनकी समस्या से रुबरू होना है। तदोपरान्त उनकी समस्या को लेकर जिलाधिकारी से बात किया जाएगा। इसके बाद भी अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो, गांधीवादी तरीके से चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।















No comments