Header Ads

Breaking News

Nawada News : कौआकोल में डॉक्टर के गलत ऑपरेशन से गई प्रसूता महिला की जान, परिजनों ने दी थाने में शिकायत

  


कौआकोल में डॉक्टर के गलत ऑपरेशन से गई प्रसूता महिला की जान, परिजनों ने दी थाने में शिकायत

नवादा लाइव नेटवर्क।

सरकारी दावों के उलट कौआकोल के फर्जी क्लीनिकों में तथाकथित चिकित्सकों के द्वारा ग्रामीणों का इलाज किया जा रहा है। आज भी कौआकोल में बिना रजिस्ट्रेशन के ही कई नर्सिंग होम संचालित है। जहां भोले-भाले ग्रामीणों का आर्थिक शोषण किया जा रहा है एवं तथाकथित चिकित्सकों की लापरवाही से मरीजों की जान भी जा रही है। मामला बिगड़ने पर अस्पताल के संचालक और तथाकथित चिकित्सक नर्सिंग होम बंद कर फरार हो जाते हैं। ऐसा ही मामला रविवार को कौआकोल के रानीबाजार स्थित एक नर्सिंग होम में हुआ। 

बताया गया कि  थाना क्षेत्र के लोहसिंघानी गांव निवासी डीलर व मंझिला पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि छोटन साव के पुत्र आनन्द भारती ने अपनी 27 वर्षीया पत्नी काजल कुमारी को प्रसव पीड़ा होने के बाद रानीबाजार में वन विभाग कार्यालय के पास अवस्थित सारनाथ हॉस्पीटल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। जहां चिकित्सक डॉ. अनुज कुमार के द्वारा ऑपरेशन कर बच्चा निकाल दिया गया। परिजनों का आरोप है कि महिला का ऑपरेशन बगैर परिवार से राय लिए कर दिया गया। ऑपरेशन के महिला की हालत गंभीर होती चली गई। तब चिकित्सक उसे रेफर कर हॉस्पीटल छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद परिजन अन्यत्र बेहतर ईलाज के लिए ले जाने को एम्बुलेंस मंगाया।  जबतक एम्बुलेंस पहुंचती महिला की मौत हो गई। जिसके बाद परिजन शव को लेकर अपने घर वापस चले गए।

  घटना की सूचना के बाद लोहसिंघानी गांव के काफी संख्या में लोग रविवार की देर रात्रि ही हॉस्पिटल पहुंच गए। सूचना कौआकोल थाना की पुलिस को दिया गया। सूचना के बाद पुलिस ने हॉस्पीटल पहुंचकर मामले की जांच की। इसके बाद मृतका के पति आनन्द भारती ने थाना में लिखित आवेदन देकर दोषी चिकित्सक पर प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।















No comments