Header Ads

Breaking News

Nawada News : निलंबित थानाप्रभारी पर अब हत्या का मुकदमा, जमादार भी लपेटे में, हिरासत में बंदी की मौत का मामला

  

विभा कुमारी, सब इंस्पेक्टर, निलंबित शाहपुर ओपी प्रभारी

निलंबित थानाप्रभारी पर अब हत्या का मुकदमा, जमादार भी लपेटे में, हिरासत में बंदी की मौत का मामला

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के शाहपुर ओपी प्रभारी रही विभा कुमारी के ग्रह नक्षत्र अच्छे नहीं चल रहे हैं। हिरासत में बंदी की पिटाई और मौत के बाद पूर्व में ही निलंबित हो चुकी थी, अब मुकदमा भी दर्ज हो गया है। लपेटे में शाहपुर ओपी में तैनात एएसआई (जमादार) गंगा मेहता भी आ गए हैं। दोनों के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई है।

जानिए पूरा मामला

4 जून 22 की शाम को शाहपुर ओपी के बोझमा गांव स्थित सामुदायिक भवन में शराबियों द्वारा हंगामा की सूचना पुलिस को मिली थी। शाहपुर ओपी के एएसआई उमेश प्रसाद दलबल के साथ वहां पहुंचे थे। पुलिस ने वहां से दो भाइयों बोरा मांझी और विशंभर मांझी पिता कामेश्वर मांझी को गिरफ्तार किया था। दोनों शराब के नशे में थे।

मृतक बौरी मांझ

अगले दिन 5 जून 22 को दोनों को रिमांड के लिए नवादा सिविल कोर्ट लाया गया था। एडीजे 12 सह स्पेशल एक्साइज कोर्ट में पेशी के दौरान बोरा मांझी ने तबीयत खराब होने की बात कोर्ट को बताया था। जज साहब ने कारा अधीक्षक को समुचित इलाज का आदेश दिया था। पेशी के बाद कोर्ट से बाहर निकलते ही बोरा मांझी की मौत हो गई थी। 

तब मृतक की पत्नी ने पुलिस पर हिरासत अवधि में मारपीट करने और पेशाब नहीं होने के बावजूद इलाज नहीं कराने का आरोप लगाई थी।

भाई के बयान पर दर्ज हुआ था यूडी केस

मौत के वक्त साथ रहे भाई विशंभर मांझी के बयान पर नगर थाना में यूडी केस 10/22 दर्ज किया गया था।

एसपी के आग्रह पर कांड की न्यायिक जांच शुरू की गई थी। इस बीच पहले ओपी प्रभारी को 13 जुलाई को निलंबित किया गया, अब प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह कार्रवाई स्थानीय स्तर पर की गई जांच में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर की गई है।

 हालांकि न्यायिक जांच का रिपोर्ट आना बाकी है। बावजूद, दोनों पुलिस पदाधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गई है।















No comments