Header Ads

Breaking News

Nawada News : सड़क दुर्घटना में जख्मी हुईं ग्राम कचहरी पंच की ईलाज के दौरान मौत, आक्रोशित ग्रामीणों का सड़क जाम व प्रदर्शन

 


सड़क दुर्घटना में जख्मी हुईं ग्राम कचहरी पंच की ईलाज के दौरान मौत, आक्रोशित ग्रामीणों का सड़क जाम व प्रदर्शन

नवादा लाइव नेटवर्क।

सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुईं ग्राम कचहरी पंच की।मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। घटना नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र की है।

बताया गया कि कौआकोल-रोह मुख्य पथ पर 18 अगस्त को तुरियाडीह मोड़ के पास पप्पू ट्रेवल्स नामक बस से धक्का लगने से मंझिला ग्राम कचहरी के वार्ड 11 की पंच राजवती देवी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। 

बुधवार की देर शाम पटना में ईलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। गुरुवार की सुबह शव घर पहुंचते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने बलुआ मोड़ के पास शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस घटना की प्राथमिकी दर्ज कराने के तीन दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। 


मृतका राजवती देवी सलैया गांव निवासी अमरेश महतो की पत्नी थी। उनकी उम्र करीब 42 वर्ष थी। बीआर 2 एम 3211 नम्बर की पप्पू ट्रेवल्स नामक बस से हादसा होने की बात कही जा रही है। 

 घायल महिला को स्वजनों द्वारा बेहतर ईलाज के लिए पटना ले जाया गया था। जहां ईलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। 

महिला का शव पहुंचते ही आक्रोशित ग्रामीण गुरुवार की सुबह चार बजे से ही सड़क पर उतरकर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए मुआवजा की मांग को लेकर शव के साथ प्रदर्शन करने लगे। 

 लगभग 3 घंटे बाद बीडीओ सुनील कुमार चाँद, सीओ अंजली कुमारी, थानाध्यक्ष राजेश कुमार एसएसबी जवान एवं कौआकोल थाना की पुलिस के साथ पहुंचे। बीडीओ  द्वारा मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतक के पति को बीस हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने एवं आपदा के तहत सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि देने की घोषणा करने तथा बस मालिक एवं चालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करने के आश्वासन के बाद आक्रोशित ग्रामीण माने। तब सड़क जाम हटा। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया। जिसके बाद यातायात सेवा बहाल हो सकी। पुलिस पप्पू ट्रेवल्स नामक एक बस को जब्त कर थाना ले आई है। 


जनप्रतिनिधियों ने जताया शोक

पंच राजवती देवी की मौत पर प्रखण्ड के जनप्रतिनिधियों ने गहरा शोक व्यक्त किया है। प्रखण्ड पंच सरपंच संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अराफात आलम एवं मीडिया प्रभारी व मंझिला पंचायत के उपसरपंच संगीता सिन्हा ने घटना पर शोक जताते हुए नवादा डीएम से मृतक के स्वजन को शीघ्र ही पांच लाख रुपये की आपदा राहत कोष से सहायता राशि भुगतान करने की मांग की है। 

वहीं जिला पार्षद नीतीश राज, कौआकोल के सरपंच मुन्नी देवी, मंझिला के सरपंच प्रतिनिधि छोटन साव, अर्जुन साव, गोपाल रजक, स्थानीय पैक्स अध्यक्ष नरेंद्र सिंह, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि रणजीत रजक आदि जनप्रतिनिधियों ने भी घटना पर शोक जताते हुए मृतक के स्वजन को सरकारी तौर पर सहायता राशि उपलब्ध कराने की मांग की।

















No comments