Header Ads

Breaking News

Sports News : जिला क्रिकेट संघ के सचिव मनीष आनंद को बीसीए ने किया सम्मानित, नवादा के क्रिकेट प्रेमी ने दी बधाई

  


 जिला क्रिकेट संघ के सचिव मनीष आनंद को बीसीए ने किया सम्मानित, नवादा के क्रिकेट प्रेमी ने दी बधाई

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिला क्रिकेट संघ के सचिव मनीष आनंद को सूबे में क्रिकेट खेल को आगे बढ़ाने में सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। 

रविवार 28 अगस्त को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वार्षिक आम सभा (एजीएम) में आयोजित समारोह में एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने सम्मानित किया। 

बता दें कि मनीष आनंद लगातार तीन वर्षों से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन अंडर 16 क्रिकेट टीम के मैनेजर के रूप में भी कार्य करते आ रहे हैं। उनके कार्यकाल में बिहार की टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। बिहार की टीम ने इस दौरान बंगाल ,झारखंड, त्रिपुरा जैसी टीमों के विजय रथ को रोका।  मनीष आनंद की खासियत रही कि बिहार अंडर-16 टीम को बहुत ज्यादा प्रैक्टिस करने का समय भी नहीं मिलता था, फिर भी अपनी काबिलियत के बूते टीम को एकजुट करने में काफी अहम भूमिका निभाते थे और बेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को मानसिक रूप से तैयार रखते थे। 

टीम के खिलाड़ियों, कोच, फिजियो एवं ट्रेनर के साथ दोस्ताना संबंध स्थापित कर खिलाड़ियों को उससे 100% प्रदर्शन करवाने मैं सफल रहते थे। 

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित घरेलू मैचों में पर्यवेक्षक के रुप में इन्हें सेवा देने का मौका मिलता रहा है।नवादा में सचिव के तौर पर वर्ष 2018 में चुनाव जीत कर आए थे। इसके बाद यहां के क्रिकेटरों में नई ऊर्जा का संचार किया। आज नवादा से राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों की लंबी कतार है। जिसमें अभी-अभी दीपक नेशनल क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेट की बारीकियों को सीख कर बिहार के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सैयद मुश्ताक अली टी_20 टूर्नामेंट में नवादा से ऋषि राज ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। नवादा से ही आशुतोष कुमार, प्रमोद यादव आदि खिलाड़ियों ने बिहार का प्रतिनिधित्व कर नवादा का नाम रोशन किया। 

सचिव मनीष आनंद के द्वारा खिलाड़ियों के लिए सिरदला प्रखंड के लौंद में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का टर्फ विकेट बनाया गया है, जहां विगत 3 वर्षों से जिला क्रिकेट लीग के मैचों का संचालन हो रहा है। 

इसी वर्ष इन्होंने कादिरगंज के उच्च विद्यालय आंती मैदान में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए शानदार टर्फ विकेट के साथ साथ दो सीमेंटेड विकेट बनवाया है। जहां नवादा के खिलाड़ी प्रतिदिन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। 

मनीष खुद राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी रहे हैं, जिसका लाभ बिहार एवं नवादा के खिलाड़ियों को मिल रहा है। एक दिलचस्प बात और भी है यह बिहार के सबसे युवा सेक्रेटरी भी हैं।

 वर्ष 2018में श्यामल सिन्हा अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में नवादा की टीम पूरे बिहार में सभी टीमों को हराकर स्टेट चैंपियन हुई थी। पहली बार नवादा को यह गौरव प्राप्त हुआ था। इन्होंने खेल को हमेशा प्राथमिकता दी है। 

जिला क्रिकेट संघ नवादा की पूरी कार्यकारिणी बीसीए के पूर्व अध्यक्ष गोपाल बोहरा के मार्गदर्शन में आज असीम ऊंचाइयों को छू रहा है। 

 मनीष आनंद ने नवादा के शानदार प्रदर्शन का श्रेय कमिटी ऑफ मैनेजमेंट के अध्यक्ष रोहित सिन्हा, उपाध्यक्ष रंजीत पटेल, कोषाध्यक्ष यशवंत सिन्हा, आशुतोष चंद्र, राजेश कुमार मुरारी, मनीष गोविंद, अरुण यादव, सुरेश यादव सहित सारे सदस्यों को दिया है। इधर, सम्मानित होने पर नवादा के क्रिकेट प्रेमियों ने मनीष आनंद को बधाईयां दी है। तथा नवादा में क्रिकेट को आसमान की बुलंदियों तक पहुंचाने की उम्मीद जताई है।















No comments