Header Ads

Breaking News

Sports News : मॉडर्न स्कूल का प्ले ग्राउंड खेल दिवस पर खेल_खिलाड़ियों से हुआ गुलजार, बच्चों ने अपनी खेल प्रतिभा का हुनर दिखाकर बनाए नए_नए रिकॉर्ड, हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को किया गया श्रद्धा से याद

  


मॉडर्न स्कूल का प्ले ग्राउंड खेल दिवस खेल_खिलाड़ियों से हुआ गुलजार, बच्चों ने अपनी खेल प्रतिभा का हुनर दिखाकर बनाए नए_नए रिकॉर्ड, हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को किया गया श्रद्धा से याद 

समारोहपूर्वक संपन्न हुआ मॉडर्न स्कूल में खेल दिवस कार्यक्रम, फाइनल मुकाबलों में रही कांटे की टक्कर

नवादा लाइव नेटवर्क।

भव्य मंच और रंग-बिरंगी झालरों तथा पताकों से सजा मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर, नवादा का विशाल खेल-मैदान, कई जबरदस्त एवं ऐतिहासिक खेल मुकाबलों का गवाह बना। अवसर था, सोमवार 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस राष्ट्रीय खेल दिवस का।  इस पावन अवसर पर अन्तर्विद्यालयीय खेल महोत्सव के विभिन्न पर्तिस्पर्धाओं का फाइनल मुकाबला हुआ। 

 


माडर्न समूह के सभी स्कूल की रही भागीदारी

इस आयोजन में मॉडर्न शैक्षणिक समूह नवादा के द्वारा संचालित नवादा, हिसुआ, नारदीगंज और बिहारशरीफ आदि शहरों में स्थित विभिन्न स्कूलों- मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, मॉडर्न चिल्ड्रन स्कूल और मॉडर्न पब्लिक स्कूल आदि के चयनित खिलाड़ियों एवं टीमों के बीच क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, हैंडबॉल, फुटबॉल, वॉलीबॉल और एथेलेटिक्स (ट्रैक एंड फील्ड) आदि खेलों का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें सभी विद्यालयों को मिलाकर अंडर-14, अंडर-16 एवं अंडर-18 संवर्ग में लगभग 500 प्रतिभागियों ने हिस्सा लेकर खेल के मैदान में अपना जोशो-खरोश, दमखम और हुनर दिखाया।

देखें वीडियो:_



राष्ट्रीय_अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी उद्घाटन मौके पर रहे रहे मौजूद

     खेल महोत्सव में विद्यालय के बाल-खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने हेतु उपस्थित अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी की खिलाड़ी मीरा कुमारी, ताइक्वांडो की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी संजू कुमारी पोद्दार तथा क्रिकेट के राष्ट्रीय खिलाड़ी दीपक कुमार यादव के साथ मिलकर मॉडर्न शैक्षिक समूह के निदेशक डॉ अनुज कुमार ने क्रिकेट मैदान पर शांति का संदेश देते गैस के गुब्बारे उड़ाकर एवं फीता काटकर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया।

 


निदेशक डा अनुज ने कहा साधनों की नहीं होने दी जाएगी कमी

निदेशक ने अपने संबोधन के दौरान मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित की और अतिथियों का स्वागत एवं सभी बाल-खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आज हमारा देश खेल के क्षेत्र में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। देश में आजकल खेलकूद के लिए सकारात्मक वातावरण बनाया जा रहा है। हमारा विद्यालय प्रारंभ से ही पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद के प्रति अत्यंत गंभीर एवं सतत प्रयासरत रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप विद्यालय के कई विद्यार्थी राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में विद्यालय का नाम रोशन करते आए हैं। आप सभी विद्यार्थी भी अपने उज्जवल भविष्य के लिए जी जान से मेहनत करके खेलकूद के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करें। इस दौरान यदि किसी खिलाड़ी को आर्थिक या सामाजिक किसी भी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हो तो वह हमसे आकर मिले, हम उसकी सहायता अवश्य करेंगे। 

 


स्टेट लेवल के रेफरी और अंपायर रहे मौजूद

     इस खेल महोत्सव को निर्विवाद एवं निष्पक्ष रुप से संपादित करने के लिए इसके संयोजक राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित प्रसिद्ध खेल शिक्षक अलखदेव प्रसाद यादव के संरक्षण में बिहार स्टेट लेवल क्रिकेट के पैनल अंपायर राकेश रंजन के साथ अजय कुमार, कबड्डी अंपायर शिव कुमार, अनंत कुमार आनंद एवं मुन्ना कुमार, खो-खो के अंपायर संतोष कुमार वर्मा एवं अनिल कुमार, एथलेटिक्स अंपायर सुधाकर शर्मा, वॉलीबॉल अंपायर रवि कुमार एवं अभिषेक रंजन, बैडमिंटन के अंपायर गुलशन कुमार, मयंक सिन्हा एवं अंकित कुमार, हैंडबॉल अंपायर नीतीश कुमार तथा फुटबॉल अंपायर जवाहर पासवान ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

प्रतियोगिता का परिणाम आया सामने

क्रिकेट

     खेल महोत्सव के एक से बढ़कर एक मुकाबले में अंडर-18 क्रिकेट मुकाबले में विद्यालय की कुंतीनगर शाखा के 12वीं कक्षा की टीम विजेता तथा 11वीं की टीम उप विजेता बनी। 

क्रिकेट के अंडर 16 मुकाबले में मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ की टीम विजेता एवं मॉडर्न इंग्लिश स्कूल न्यू एरिया की टीम उपविजेता रहे। 

एथलेटिक्स 

एथलेटिक्स मुकाबले में अंडर 18 बालक वर्ग का मुकाबला पूरी तरह से मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, न्यू एरिया के नाम रहा। इस मुकाबले में न्यू एरिया के प्रियांशु कुमार ने प्रथम, आकाश राज ने द्वितीय तथा अमन राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 अंडर 14 बालक वर्ग में कुंती नगर के राजा बाबू ने प्रथम, न्यू एरिया के गौरव कुमार ने द्वितीय तथा कुंती नगर के अमन कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

अंडर 16 बालक वर्ग में न्यू एरिया के प्रीतम कुमार ने प्रथम, कुंती नगर के उज्ज्वल भर्ती ने द्वितीय तथा कुंती नगर के ही सुमन सौरभ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

लड़कियों की 100 मीटर दौड़ की अंडर 14 प्रतियोगिता में न्यू एरिया की अनुप्रिया ने प्रथम तथा प्रिया भारती ने द्वितीय एवं कुंती नगर की सोनम राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 अंडर 16 बालिका वर्ग की दौड़ प्रतियोगिता में न्यू एरिया की जाह्नवी ने प्रथम, कुंती नगर की शिवानी ने द्वितीय तथा न्यू एरिया की विद्या भारती ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 लड़कियों की अंडर 18 वर्ग में कुंती नगर से प्रेमलता ने प्रथम, गौरी ने द्वितीय तथा मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल हिसुआ की शिवानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

खो खो

खो-खो की अंडर 14 एवं अंडर 16 बालिका वर्ग में विजेता कुंती नगर की टीम तथा न्यू एरिया की टीम उपविजेता रही।

 अंडर 14 बालक वर्ग में खो-खो प्रतियोगिता में कुंती नगर की टीम विजेता तथा न्यू एरिया की टीम उपविजेता बनी, जबकि अंडर 16 प्रतियोगिता में विजेता न्यू एरिया तथा उपविजेता कुंती नगर की टीम रही। 

हैंडबॉल

हैंडबॉल के प्रतियोगिता में विजेता न्यू एरिया तथा उपविजेता कुंती नगर की टीम रही। 

कबड्डी

कबड्डी के अंडर 18 बालक वर्ग में कुंतीनगर के 11वीं की टीम विजेता तथा 12वीं की टीम उपविजेता रही। अंडर 14 एवं अंडर 16 की कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता टीम कुंती नगर तथा उपविजेता का खिताब मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ टीम को प्राप्त हुआ। कबड्डी के अंडर-14 बालिका वर्ग में विजेता का खिताब कुंती नगर की टीम एवं उपविजेता हिसुआ की टीम घोषित हुई एवं अंडर 17 बालिका वर्ग में कुंती नगर की टीम विजेता तथा न्यू एरिया की टीम उपविजेता रही।


अतिथि खिलाड़ी हुए सम्मानित

        इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को विद्यालय की ओर से स्मृति चिन्ह एवं गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया गया तथा विभिन्न खेलों के सम्यक आयोजन हेतु आए हुए सभी अंपायर गण को भी सम्मानित किया गया। 

विजेता टीम और खिलाड़ी को मिला मेडल

खेलों के समापन के पश्चात कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों और टीमों को मेडल तथा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। उपस्थित अतिथिगण एवं दर्शकों ने सभी खेलों का खूब आनंद उठाते हुए सभी विजेता एवं उपविजेता टीम एवं उनके खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन की खूब प्रशंसा की एवं तालियां बजा बजाकर उनका खूब उत्साहवर्धन भी किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में सभी विद्यालयों के खेल शिक्षकों के साथ अन्य सभी शिक्षकों का योगदान अत्यंत सराहनीय रहा।















No comments