Header Ads

Breaking News

Helth News : धर्मशीला देवी हॉस्पिटल का हुआ शुभारंभ, उपलब्ध हुआ स्वास्थ्य सेवाएं, महिला मरीजों को 20 प्रतिशत तक मिलेगी छूट

 


धर्मशीला देवी हॉस्पिटल का हुआ शुभारंभ, उपलब्ध हुआ स्वास्थ्य सेवाएं, महिला मरीजों को 20 प्रतिशत तक मिलेगी छूट

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा शहर के केंदुआ में बहुप्रतीक्षित धर्मशीला देवी (डीडी) मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ गुरुवार 15 सितम्बर को विधिवत तरीके से किया गया। हिसुआ एमएलए नीतू कुमारी, जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश कुमार मंटन, अस्पताल के चेयरमैन अविनाश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर अस्पताल का उद्घाटन किया।


 प्रबंधन द्वारा बताया गया कि डीडी हॉस्पिटल नवादा का पहला ऐसा हॉस्पिटल है जहां एक छत के नीचे मरीजों को सुविधायुक्त सभी रोगों का उपचार उपलब्ध होगा। 

अब नवादा और आस पास के जिलों के मरीजों को पटना या अन्य दूसरे शहर जाने की जरुरत नही पड़ेगी। डीडी हॉस्पिटल के चेयरमैन अविनाश कुमार ने जानकारी दी कि आधुनिक उपकरण के साथ विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम 24x7 मरीजों की सेवा के लिए उपलब्ध रहेंगे।

मरीजों की सुविधा के लिए  डी डी हॉस्पिटल केंदुआ मे 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक निःशुल्क जांच शिविर और परामर्श की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। 

चेयरमैन ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों मै धर्मशीला देवी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल दक्षिणी बिहार के लिये वरदान साबित होगा। साथ डी डी हॉस्पिटल केंदुआ मे किसी भी मरीज का इलाज पैसों के आभाव मे नही रुकेगा। जरुरतमंद मरीजों को ब्याज रहित ईएमआई की सुविधा दी जाएगी।


बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार सेठ ने नवादा में अत्याधुनिक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल खोलने के लिए अस्पताल प्रबन्धन की प्रशंसा की और कहा स्वास्थ्य और शिक्षा के छेत्र मे तरक्की करने के लिए सभी का योगदान जरुरी है।

हिसुआ की विधायक श्रीमती नीतू कुमारी ने महिला मरीजों के लिए इलाज के लिए विशेष छूट की बात कही, जिसे हॉस्पिटल के चेयरमैन ने स्वीकार करते हुए महिला मरीजों के लिए 20 प्रतिशत तक छूट की घोषणा की।

उदघाटन समारोह में पारसनाथ शर्मा, डायरेक्टर विकास कुमार, क्युरेस्टा ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटस के डायरेक्टर सावन सिवेश, प्रखयात नेफ़्रॉलोजिस्ट डॉ घनश्याम सिंह, डॉ यू बी सिंह, डॉ आर के चतुर्वेदी, डॉ फ बी सिंह के, बी के पाण्डेय, ब्रजेश राय के अलावा कार्यकारणी समिति के सभी सदस्य मौजूद थे।

धर्मशीला देवी हॉस्पिटल मे मरीजों की सुविधा के लिये एम आर आई, 24x7 ट्राउमा सेंटर, 38 बेड का आई सी यू, 12 बेड का एन आई सी सी यू, क्रिटिकल केयर,और विश्व स्तरीय मॉडुलर ऑपरेशन थिएटर की व्यवस्था है।

डायगणोस्टिक के साथ  अस्पताल में हर तरीके की स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध होगी जैसे किडनी रोग, मूत्र रोग, डायबिटीलॉजी, मेडिकल गैस्ट्रोएटरोलॉजी, सर्जिकल गैस्ट्रोएटरोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, रेस्पीरेट्री मेडिसिन, जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, आँख, नाक, कान के साथ गला रोग के विश्वस्तरीय चिकित्सा तकनीक की सारी सुविधा उपलब्ध होगी। इन सुविधाओं का सभी मरीज लाभ उठा सकते हैं।

No comments