Header Ads

Breaking News

Modern campus : खेल महोत्सव के विजेता प्रतिभागी हुए सम्मानित, बंटा शील्ड और मेडल, आयोजित हुआ समारोह

   


खेल महोत्सव के विजेता प्रतिभागी हुए सम्मानित, बंटा शील्ड और मेडल, आयोजित हुआ समारोह

मॉडर्न शैक्षणिक समूह द्वारा आयोजित अन्तर्विद्यालयीय खेल प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को किया गया पुरस्कृत

500 से अधिक खिलाड़ियों को दिया गया मैडल, ट्रॉफी और प्रमाणपत्र

सर्वाधिक 248 अंक प्राप्त कर कुंतीनगर शाखा बनी चैंपियन, न्यू एरिया को दूसरा स्थान

15 अंक प्राप्त कर न्यू एरिया की जानवी ने जीता बेस्ट एथलीट का खिताब

नवादा लाइव नेटवर्क।

 मॉडर्न शैक्षणिक समूह के तत्वावधान में आयोजित 'मॉडर्न खेल समारोह' के विजेता खिलाड़ियों को समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। शुक्रवार को पुरस्कार वितरण सह सम्मान समारोह आयोजित हुआ।

खेल समारोह 76वें स्वतंत्रता दिवस से प्रारंभ होकर राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त 2022 तक चला था।


आयोजन में क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, हैंडबॉल, फुटबॉल, वॉलीबॉल और एथेलेटिक्स (ट्रैक एंड फील्ड) आदि खेलों के अंडर-14, अंडर-16 एवं अंडर-18 संवर्ग में प्रतिभागियों ने हिस्सा लेकर खेल के मैदान में अपना जोशो-खरोश, दमखम और हुनर दिखाया था। 

अपनी खेल प्रतिभा के जलवे दिखा कर विजय का झंडा लहराने वाले मॉडर्न ग्रुप के विभिन्न विद्यालयों के इन विजेता खिलाड़ियों के सम्मान में मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंतीनगर के सभागार में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। 

जिसमें मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, न्यू एरिया, मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर, नवादा, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ, मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, बिहार शरीफ, न्यू मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा आदि विद्यालयों के कुल 536 बाल-खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। 


कार्यक्रम में सभी खिलाड़ियों की प्रतिभा को सराहते हुए तथा उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया और खेल के विभिन्न लाभों और खेल जगत में करियर के मौकों के बारे में बताकर उन्हें खेल से जुड़ने का आह्वान किया। 

उन्होंने खेलकूद में अव्वल विद्यार्थियों को अलग से छात्रवृत्ति देने तथा खेलकूद में हर प्रकार की सामाजिक तथा आर्थिक सहायता देने का वचन दिया। 

इस खेल प्रतियोगिता के संयोजक राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित प्रसिद्ध खेल शिक्षक अलख देव प्रसाद ने विद्यार्थियों से अपने लंबे करियर के अनुभवों तथा अपने खेल अनुभवों को साझा करते हुए छात्रों को खेल के माध्यम से अनुशासन, शारीरिक शिक्षा, टीम नेतृत्व की भावना का विकास आदि पर भाषण देकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। 

इस अवसर पर बिहार स्टेट लेवल क्रिकेट के पैनल अंपायर राकेश रंजन के साथ विद्यालय के खेल शिक्षकों अनिल कुमार एवं नीतीश कुमार भी उपस्थित रहे, जिन्होंने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

   पुरस्कार वितरण समारोह में अंडर-18 क्रिकेट मुकाबले में विद्यालय की कुंतीनगर शाखा के 12वीं कक्षा की टीम को विजेता तथा 11वीं की टीम को उप विजेता ट्रॉफी दिया गया।


 क्रिकेट के अंडर 16 मुकाबले में मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ की टीम को विजेता एवं मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, न्यू एरिया की टीम को उपविजेता की ट्रॉफी दी गयी। एथलेटिक्स मुकाबले में न्यू एरिया के प्रियांशु कुमार को प्रथम, आकाश राज को द्वितीय तथा अमन राज को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। अंडर 14 बालक वर्ग में कुंतीनगर के राजा बाबू को प्रथम, न्यू एरिया के गौरव कुमार को द्वितीय तथा कुंती नगर के अमन कुमार को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। 

अंडर 16 बालक वर्ग में न्यू एरिया के प्रीतम कुमार को प्रथम, कुंती नगर के उज्जवल भारती को द्वितीय तथा कुंती नगर के ही सुमन सौरभ को तृतीय पुरस्कार दिया गया। 

लड़कियों की 100 मीटर दौड़ की अंडर 14 प्रतियोगिता में न्यू एरिया की अनुप्रिया को प्रथम तथा प्रिया भारती को द्वितीय एवं कुंती नगर की सोनम राज को तृतीय पुरस्कार दिया गया। 

अंडर 16 बालिका वर्ग की दौड़ प्रतियोगिता में न्यू एरिया की जाह्नवी को प्रथम, कुंती नगर की शिवानी को द्वितीय तथा न्यू एरिया की विद्या भारती को तृतीय पुरस्कार दिया गया।

लड़कियों की अंडर 18 वर्ग में कुंती नगर से प्रेमलता को प्रथम, गौरी को द्वितीय तथा मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल हिसुआ की शिवानी को तृतीय पुरस्कार दिया गया। 

खो-खो की अंडर 14 एवं अंडर 16 बालिका वर्ग में विजेता कुंती नगर की टीम तथा न्यू एरिया की टीम को ट्रॉफी प्रदान की गई। 


अंडर 14 बालक वर्ग में खो-खो प्रतियोगिता में कुंती नगर की टीम विजेता तथा न्यू एरिया की टीम को की ट्रॉफी दी गयी। 

अंडर 16 प्रतियोगिता में विजेता न्यू एरिया तथा उपविजेता कुंती नगर की टीम को पुरस्कृत किया गया। हैंडबॉल के प्रतियोगिता में विजेता न्यू एरिया तथा उपविजेता कुंती नगर की टीम को मैडल एवं ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। 

कबड्डी के अंडर 18 बालक वर्ग में कुंतीनगर के 11वीं की टीम विजेता तथा 12वीं की टीम को उपविजेता का पुरस्कार प्राप्त किया। 

अंडर 14 एवं अंडर 16 की कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता टीम कुंती नगर तथा उपविजेता का खिताब मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ टीम को ट्रॉफी एवं मैडल से सम्मानित किया गया। 

कबड्डी के अंडर-14 बालिका वर्ग में विजेता का खिताब कुंती नगर की टीम एवं उपविजेता हिसुआ की टीम को प्रदान किया गया एवं अंडर 17 बालिका वर्ग में कुंती नगर की टीम विजेता तथा न्यू एरिया की टीम को उपविजेता का पुरस्कार प्रदान करके सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम के सफल आयोजन में विद्यालय के खेल शिक्षकों एवं अन्य सहयोगी शिक्षकों की सक्रिय भूमिका सराहनीय रही।



No comments