Header Ads

Breaking News

Nikay Chunav 2022 : जानिए नगर निकाय चुनाव के लड़ाके कहां करेंगे नामांकन, नवादा में आज से ही शुरू हो रहा है नामांकन



जानिए नगर निकाय चुनाव के लड़ाके कहां करेंगे नामांकन, नवादा में आज से ही शुरू हो रहा है नामांकन

नवादा लाइव नेटवर्क।

शनिवार 10 सितंबर से नवादा जिले के तीन शहरी निकायों के चुनाव के लिए सूचना का प्रकाशन होगा। इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन का पहला दिन है, ऐसे में किसी का नामांकन होने की संभावना नहीं है। अबतक उम्मीदवारों को पता भी नहीं है कि नामांकन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के क्या दिशा निर्देश हैं। कौन से कागजात और दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी।

दरअसल, जिला प्रशासन चुनावी मोड़ में था, लेकिन अधिकारियों को भी इस बात का इल्म नहीं था कि चुनाव तारीखों के एलान के कुछ घंटे बाद ही सूचना का प्रकाशन और नामांकन लेने का काम शुरू करने का आदेश प्राप्त होगा।

खैर, चुनावी कार्यक्रम घोषित हुआ है तो अधिकारी उस अनुरूप अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। नवादा जिले के तीन शहरी निकायों नगर परिषद नवादा, वारिसलीगंज और नगर पंचायत राजौली में पहले चरण में ही चुनाव होना है। 


नवादा और रजौली में होगा नामांकन

नामांकन अनुमंडल मुख्यालय नवादा और रजौली में होगा। नवादा नगर परिषद का नामांकन एसडीएम सदर के कार्यालय में होगा। एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती नवादा नगर परिषद के निर्वाची पदाधिकारी बनाए गए हैं।

जबकि, अनुमंडल कार्यालय परिसर में ही एलआरडीसी, नवादा सदर के कार्यालय में नगर परिषद वारिसलीगंज के उम्मीदवार नामांकन कर सकेंगे। एलआरडीसी, सदर मो.मुस्तकिम नगर परिषद वारिसलीगंज के निर्वाची पदाधिकारी बनाए गए हैं।

इसी प्रकार रजौली नगर पंचायत के उम्मीदवार अनुमंडल कार्यालय रजौली में अपना नामांकन करेंगे। एसडीएम राजौली एके पियूष नगर पंचायत रजौली के निर्वाची पदाधिकारी बनाए गए हैं।

आज सूचना प्रकाशन के साथ यह स्पष्ट किया जाएगा की चुनाव लडने के लिए उम्मीदवारों को क्या_क्या जरूरत पड़ेगी। जिला प्रशासन द्वारा भी आधिकारिक तौर पर पूरी जानकारी प्रेस के माध्यम से सार्वजनिक किया जा सकता है। 



No comments